हत्या की धमकी देने के मामले में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री छगन भुजबल, दो अन्य के खिलाफ प्राथमिकी

Chhagan Bhujbal
ANI
महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री छगन भुजबल और दो अन्य लोगों के खिलाफ मुंबई पुलिस ने एक व्यक्ति को कथित तौर जान से मारने की धमकी देने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री छगन भुजबल और दो अन्य लोगों के खिलाफ मुंबई पुलिस ने एक व्यक्ति को कथित तौर जान से मारने की धमकी देने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि व्यक्ति ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता भुजबल को कुछ वीडियो भेजे थे, जिनमें वह कथित तौर पर हिंदू धर्म के खिलाफ बोलते नजर आ रहे थे। अधिकारी के मुताबिक, शुक्रवार रात इस मामले में चेंबूर पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई।

इसे भी पढ़ें: सलमान खान के बॉडी डबल का हुआ निधन, भावुक पोस्ट लिखकर दी श्रद्धांजलि

उन्होंने बताया, ‘‘व्यक्ति की शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा-506(2) (आपराधिक धमकी) और धारा-34 (समान मंशा) के तहत भुजबल और दो अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।” अधिकारी के अनुसार, ‘‘प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि भुजबल ने शिकायतकर्ता द्वारा उन्हें दो वीडियो भेजने के बाद उसे जान से मारने की धमकी दी।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली हाई कोर्ट से सत्येंद्र जैन को झटका, जमानत याचिका को ट्रांसफर करने की मांग खारिज

इन वीडियो में भुजबल कथित तौर पर हिंदू धर्म के खिलाफ बोलते सुनाई दे रहे हैं।’’ उन्होंने बताया कि मामले की जांच मुंबई अपराध शाखा की यूनिट-6 कर रही है। भुजबल राकांपा के सदस्य हैं और मौजूदा समय में महाराष्ट्र विधानसभा में नासिक के येवला निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह राज्य के उपमुख्यमंत्री भी रह चुके हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़