जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस स्वरूप का पहला मामला पाया गया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 24, 2021   11:28
जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस स्वरूप का पहला मामला पाया गया

जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस स्वरूप का पहला मामला सामने आया है। जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य शशि सुधन शर्मा ने बुधवार को यह जानकारी दी।

जम्मू। जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस स्वरूप का पहला मामला सामने आया है। जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य शशि सुधन शर्मा ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अधिकारी इसकी पुष्टि करने का प्रयास कर रहे हैं कि मरीज स्थानीय है या कहीं से यात्रा कर के आया था।

इसे भी पढ़ें: टीकाकरण पर बोलीं ममता बनर्जी, कहा- केंद्र कोवैक्सीन की वैश्विक स्वीकार्यता सुनिश्चित करे

शर्मा ने बताया कि संक्रमण का उक्त मामला रियासी जिले के कटरा में सामने आया है। उन्होंने कहा, “हम लगातार नमूनों को (जीनोम) सीक्वेंसिंग के लिए (राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र, दिल्ली) भेज रहे हैं। हमारे देश के कुछ हिस्सों में वायरस का नया स्वरूप डेल्टा प्लस पाया गया है और ऐसा ही एक मामला कटरा में सामने आया है।” कटरा में वैष्णो देवी जाने वाले यात्री रुकते हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।