जुलाई महीने में पांच-दस खदानों की नीलामी की जायेगी: प्रफुल्ल मल्लिक

five-ten-mines-will-be-auctioned-in-july-prafful-mallik
प्रफुल्ल मल्लिक ने दावा किया कि राज्य को ‘‘भारी राजस्व घाटा’’ हो रहा है क्योंकि केंद्र ने कोयले की रॉयल्टी समीक्षा की उसकी मांग पर विचार नहीं किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कई बार कोयला मंत्रालय को रॉयल्टी की समीक्षा के लिए लिखा और उन्हें उम्मीद है कि इस बारे में जल्द ही फैसला ले लिया जायेगा।

भुवनेश्वर। ओडिशा के इस्पात एवं खान मंत्री प्रफुल्ल मल्लिक ने शनिवार को कहा कि जुलाई महीने में पांच-दस खदानों की नीलामी की जायेगी। राज्य में खनिजों के 36 ब्लॉक हैं। उन्होंने कहा कि साल 2020 में करीब 24 खानें बंद हो जायेंगी लेकिन हमने पहले से ही इन खदानों की नीलामियों पर कार्ययोजना बना ली है ताकि हमारा खनिज उत्पादन प्रभावित न हो। उन्होंने दावा किया कि राज्य को ‘‘भारी राजस्व घाटा’’ हो रहा है क्योंकि केंद्र ने कोयले की रॉयल्टी समीक्षा की उसकी मांग पर विचार नहीं किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कई बार कोयला मंत्रालय को रॉयल्टी की समीक्षा के लिए लिखा और उन्हें उम्मीद है कि इस बारे में जल्द ही फैसला ले लिया जायेगा। 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़