बांग्लादेश के पूर्व वित्त मंत्री एएमए मुहिथ का निधन, 88 वर्ष के उम्र में ली अंतिम सांस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 30, 2022   18:05
बांग्लादेश के पूर्व वित्त मंत्री एएमए मुहिथ का निधन, 88 वर्ष के उम्र में ली अंतिम सांस
Google common license

बांग्लादेश के पूर्व वित्त मंत्री एएमए मुहिथ का निधन हो गया।अर्थशास्त्रियों और वित्तीय विश्लेषकों का कहना है कि जब मुहिथ वित्त मंत्री के रूप में आर्थिक नीतियों को बनाने के प्रभारी थे, तब बांग्लादेश की विकास प्रक्रिया अच्छी तरह से चल रही थी। उनके कार्यकाल के दौरान बांग्लादेश में कई बड़ी परियोजनाएं शुरू की गयी थीं।

ढाका।बांग्लादेश के पूर्व वित्त मंत्री ए. एम. ए. मुहिथ का शनिवार को निधन हो गया। वह 88 वर्ष के थे और वृद्धावस्था संबंधी स्वास्थ्य परेशानियों से जूझ रहे थे। मुहिथ ने राजधानी ढाका के यूनाइटेड अस्पताल में देर रात 12 बजकर 56 मिनट पर अंतिम सांस ली। उनके निजी सचिव जॉनी भट्टाचार्य ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी। मुहिथ के छोटे भाई और विदेश मंत्री ए. के. अब्दुल मोमीन ने भी फेसबुक पोस्ट के जरिए अपने भाई के निधन की सूचना दी।

इसे भी पढ़ें: मिलेगी बेल या बढ़ेगी कस्टडी? नवनीत राणा जमानत मामले में सोमवार को फैसला सुनाएगा कोर्ट

अर्थशास्त्रियों और वित्तीय विश्लेषकों का कहना है कि जब मुहिथ वित्त मंत्री के रूप में आर्थिक नीतियों को बनाने के प्रभारी थे, तब बांग्लादेश की विकास प्रक्रिया अच्छी तरह से चल रही थी। उनके कार्यकाल के दौरान बांग्लादेश में कई बड़ी परियोजनाएं शुरू की गयी थीं। राष्ट्रपति अब्दुल हमीद और प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अलग-अलग बयानों में मुहिथ के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया तथा बांग्लादेश के सामाजिक और आर्थिक विकास में उनके योगदान को याद किया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।