लंकेश की हत्या का मामला: एसआईटी ने दो संदिग्धों के स्केच जारी किए

Gauri Lankesh murder case: SIT releases sketches
वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने दो संदिग्धों के स्केच और सीसीटीवी की फुटेज जारी किए। एसआईटी ने दोषियों को पकड़ने के लिए लोगों की मदद मांगी है।

बेंगलूरू। वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने दो संदिग्धों के स्केच और सीसीटीवी की फुटेज जारी किए। एसआईटी ने दोषियों को पकड़ने के लिए लोगों की मदद मांगी है। इसने कहा कि चश्मदीदों से मिली जानकारी के आधार पर दो संदिग्धों के तीन स्केच तैयार किए गए हैं। हो सकता है कि वे गौरी की आवाजाही का पता लगाने के लिए उनके घर के नजदीक रहे हों।

एसआईटी प्रमुख बीके सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘ सिर्फ दो संदिग्ध हैं लेकिन हमने तीन फोटो जारी किए हैं जो दो चश्मदीदों की गवाही पर आधारित हैं––– हमने एक संदिग्ध के दो फोटो जारी किए हैं क्योंकि दो पेशेवर चित्रकारों ने उन्हें बनाया है।’’ वीडियो फुटेज में एक व्यक्ति बिना नम्बर प्लेट की बाइक पर जाते दिखता है। सिंह ने कहा कि संदिग्धों का पता लगाने के लिए उनके स्केच जारी किए गए हैं।

उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर उनके पास कोई जानकारी है तो विशेष जांच दल को मुहैया कराएं। एसआईटी प्रमुख ने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी के बारे में सूचना देने वालों की पहचान गुप्त रखी जाएगी। ऐसे व्यक्ति को ‘उचित पुरस्कार’ दिया जाएगा जिसकी घोषणा राज्य सरकार पहले ही कर चुकी है। पांच सिंतबर को गौरी की अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनके कत्ल के एक दिन बाद पुलिस महानिरीक्षक की अध्यक्षता में 21 सदस्यीय एसआईटी गठित की गई थी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़