अफगानिस्तान पर सरकार के पास कोई प्लान नहीं, UAPA के तहत तालिबान को घोषित करें आतंकवादी: ओवैसी

Asaduddin Owaisi
एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि सरकार के पास अफगानिस्तान को लेकर कोई प्लान नहीं है। इसी बीच उन्होंने पूछा कि क्या सरकार की तालिबान के साथ बातचीत हो रही है।

नयी दिल्ली। अफगानिस्तान के मौजूदा हालात को लेकर केंद्र की मोदी सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। जिसमें विदेश मंत्री एस जयशंकर ने तमाम दलों के विपक्षी नेताओं को जानकारी दी। इसी बीच एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। 

इसे भी पढ़ें: अफगान मुद्दे को लेकर बोले मल्लिकार्जुन खड़गे, संतुष्ट होने की बात नहीं, देशहित के मामले में हम एकजुट हैं 

ओवैसी ने कहा कि सरकार के पास अफगानिस्तान को लेकर कोई प्लान नहीं है। इसी बीच उन्होंने पूछा कि क्या सरकार की तालिबान के साथ बातचीत हो रही है। मोदी जी को बताना चाहिए कि तालिबान के साथ क्या रिश्ता होगा ? वहीं, ओवैसी ने अपील की कि तालिबान को यूएपीए कानून के तहत आतंकवादी संगठन घोषित कर देना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: तालिबान ने खुलेआम किया स्वीकार, पाकिस्तान को बताया दूसरा घर 

आपको बता दें कि विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि अफगानिस्तान में स्थिति ठीक नहीं हुई है, इसे ठीक होने दीजिए। पिछले सप्ताह तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जा करने की पृष्ठभूमि में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राजनीतिक दलों के नेताओं को ताजा हालात के बारे में जानकारी दी।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़