इंदौर में अवैध निर्माण गिराकर 1,000 करोड़ की सरकारी जमीन मुक्त कराई गई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 24, 2021   15:29
इंदौर में अवैध निर्माण गिराकर 1,000 करोड़ की सरकारी जमीन मुक्त कराई गई

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशों पर इंदौर में प्रशासन ने शुक्रवार को भू-माफिया के खिलाफ अभियान शुरू किया और अवैध निर्माण गिराकर करीब 38 एकड़ सरकारी जमीन मुक्त कराई। इस भूमि का बाजार मूल्य 1,000 करोड़ रुपये से अधिक है।

इंदौर। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशों पर इंदौर में प्रशासन ने शुक्रवार को भू-माफिया के खिलाफ अभियान शुरू किया और अवैध निर्माण गिराकर करीब 38 एकड़ सरकारी जमीन मुक्त कराई। इस भूमि का बाजार मूल्य 1,000 करोड़ रुपये से अधिक है। अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (एडीएम) पवन जैन ने संवाददाताओं को बताया, हमने इस अभियान के दौरान शहर के कनाड़िया रोड पर कुल 38 एकड़ सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण ढहाए। अतिक्रमण से मुक्त कराई गई इस जमीन का वर्तमान बाजार मूल्य करीब 1,000 करोड़ रुपये है।

इसे भी पढ़ें: भारत की कोविशील्ड को नहीं दी मान्यता! इस देश ने यूरोपीय देशों की आलोचना की

उन्होंने बताया कि प्रशासन, इंदौर नगर निगम (आईएमसी) और पुलिस की संयुक्त मुहिम के दौरान कनाड़िया रोड पर सीलिंग की सरकारी जमीन पर कथित तौर पर अवैध रूप से बनाए गए दो बड़े मैरिज गार्डन भी गिराए गए। आईएमसी के उपायुक्त संदीप सोनी ने बताया कि भू-माफिया के खिलाफ शुरू की गई मुहिम के तहत कनाड़िया रोड पर सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बनाई गईं करीब 90 छोटी-बड़ी दुकानों को भी ढहा दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री चौहान ने हाल ही में स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिए थे कि भू-माफिया के खिलाफ अभियान चलाकर सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाया जाए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।