महामारी के शिकार लोगों के सम्मानजनक अंतिम संस्कार की व्यवस्था करे सरकार: कुमारस्वामी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 23, 2021   11:05
महामारी के शिकार लोगों के सम्मानजनक अंतिम संस्कार की व्यवस्था करे सरकार: कुमारस्वामी

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि सरकार कोविड-19 के कारण मरने वाले लोगों के अंतिम संस्कार के लिए उचित बंदोबस्त करने में विफल रही है और यह निश्चित ही ‘‘अमानवीय बर्ताव की पराकाष्ठा’’ है।

बेंगलुरु। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि सरकार कोविड-19 के कारण मरने वाले लोगों के अंतिम संस्कार के लिए उचित बंदोबस्त करने में विफल रही है और यह निश्चित ही ‘‘अमानवीय बर्ताव की पराकाष्ठा’’ है। जेडी (एस) नेता कुमारस्वामी ने कहा कि बेंगलुरु हर ओर से वन भूमि से घिरा है जहांअब कोई पेड़ नहीं है।

इसे भी पढ़ें: कोविड-19 रोधी टीकों की कीमतों में एकरूपता के लिए केंद्र बनाए राष्ट्रीय नीति : मायावती

अत: सरकार को महामारी के कारण मरने वाले लोगों के अंतिम संस्कार के लिए दैनिक व्यवस्थाएं करनी चाहिए और सरकार को इसे अपनी प्राथमिकता की तरह लेना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘सरकार ने कोविड मरीजों को बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और जीवनरक्षक दवाएं नहीं उपलब्ध कराए।’’ उल्लेखनीय है कि बृहस्पतिवार को कर्नाटक में कोविड-19 एक दिन के सर्वाधिक 25,795 नए मामले सामने आए थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।