GTA भ्रष्टाचार का अड्डा, कैग से ऑडिट जरूरी, 2017 से चुनाव न होना चिंता का विषय: धनखड़

GTA भ्रष्टाचार का अड्डा, कैग से ऑडिट जरूरी, 2017 से चुनाव न होना चिंता का विषय: धनखड़

राज्यपाल ने कहा कि सभी का कहना है कि गोरखा टेरिटोरियल एडमिनिस्ट्रेशन ठीक काम नहीं कर रहा। 2017 से चुनाव न होना चिंता का विषय है। ज़मीनी स्तर पर लोकतंत्र समाप्त हो गया है।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ सात दिवसीय उत्तर बंगाल के दौरे के बाद कोलकाता पहुंचे। अपने ट्वीट के जरिए जगदीप धनकड़ ने उत्तर बंगाल यात्रा की समाप्ति की जानकारी दी। राज्यपाल की यह यात्रा ऐसे समय में हुई जब भाजपा सांसद जॉन बारला लगातार उत्तर बंगाल को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की मांग कर रहे हैं। कोलकाता लौटने के बाद गोरखालैंड टेरिटोरियल एडमिनिस्ट्रेशन को लेकर राज्यपाल ने बड़ी बात कही। राज्यपाल ने कहा कि सभी का कहना है कि गोरखा टेरिटोरियल एडमिनिस्ट्रेशन ठीक काम नहीं कर रहा। 2017 से चुनाव न होना चिंता का विषय है। ज़मीनी स्तर पर लोकतंत्र समाप्त हो गया है।

जगदीप धनकड़ ने आगे कहा कि सभी का कहना है कि GTA भ्रष्टाचार का अड्डा है। हज़ारों करोड़ रुपये पहुंचने के बाद भी विकास ज़मीन पर दिखाई नहीं दे रहा। मैं CAG से GTA का ऑडिट कराऊंगा। आपको बता दें कि गोरखालैंड टेरिटोरियल एडमिनिस्ट्रेशन के अंतर्गत दार्जिलिंग, कालिमपोंग, कार्सियांग और सिलीगुड़ी के कई हिस्से आते हैं। अरसे से लगातार गोरखालैंड की मांग की जा रही है। भाजपा भी जीटीए में भ्रष्टाचार का आरोप लगाती रही है। अब राज्यपाल भी भाजपा के इस आरोप को सही ठहराते हुए दिखाई दे रहे हैं। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।