गुजरात HC ने चुनाव आयोग के खिलाफ दर्ज याचिका पर सुनवाई से इनकार किया

Gujarat HC denies hearing on petition filed against EC
गुजरात उच्च न्यायालय ने हिमाचल प्रदेश के साथ ही गुजरात के लिए विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित नहीं करने के चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती देने वाली एक जनहित याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया।

अहमदाबाद। गुजरात उच्च न्यायालय ने हिमाचल प्रदेश के साथ ही गुजरात के लिए विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित नहीं करने के चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती देने वाली एक जनहित याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया। न्यायमूर्ति ए जे शास्त्री की अवकाशकालीन पीठ ने प्रफुल्ल देसाई की जनहित याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया क्योंकि याचिकाकर्ता इस मामले की अत्यावश्यकता के बारे में अदालत को समझा नहीं पाया।

अपनी याचिका में देसाई ने कहा था कि पहले दो बार चुनाव आयोग ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनावों की तारीखें घोषित की थीं लेकिन इस बार उसने गुजरात के लिए आदर्श आचार संहिता के क्रियान्वयन को रोक लिया और राज्य सरकार को ढेर सारी योजनाओं की घोषणा करने दी।

चुनाव आयोग ने हाल ही में हिमाचल प्रदेश के चुनाव की तारीखें घोषित की हैं लेकिन उसने गुजरात विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित नहीं किया। इससे राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने चुनाव आयोग के फैसले को प्रभावित किया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़