अगर EVM ठीक है तो जापान जैसे विकसित देश इस्तेमाल क्यों नहीं करते: अखिलेश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 22 2019 6:11PM
अगर EVM ठीक है तो जापान जैसे विकसित देश इस्तेमाल क्यों नहीं करते: अखिलेश
Image Source: Google

अखिलेश ने कहा कि सपा बसपा गठबंधन ने लोगो को आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा को हराने के लिये एक मजबूत विकल्प दिया है।

लखनऊ। 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में गड़बड़ी के दावों के बीच समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि 'अगर सब कुछ ठीक है तो जापान जैसे विज्ञान और तकनीकी रूप से विकसित देश मशीन का इस्तेमाल क्यों नहीं करते। जरूरी है कि देश के लोकतंत्र पर जनता का भरोसा हो।' अखिलेश ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह लोकतांत्रिक संस्थानों को कमजोर कर रही है। उन्होंने कहा कि विपक्ष की आवाज को दबाने के लिये ऐसा किया जा रहा है।



सपा अध्यक्ष मंगलवार को यहां जनेश्वर मिश्रा की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। अखिलेश ने कहा कि सपा बसपा गठबंधन ने लोगो को आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा को हराने के लिये एक मजबूत विकल्प दिया है। समाजवादी पार्टी सुप्रीमो ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रति 'अपार सम्मान' के बावजूद देश की सबसे पुरानी पार्टी को उत्तर प्रदेश में चुनावी गठबंधन से इसलिए बाहर रखा ताकि 'चुनावी अंकगणित' को सही रखते हुए भाजपा को मात दी जा सके।
 
 
चुनावों के बाद कांग्रेस के साथ काम करने की संभावना को खारिज किए बिना अखिलेश ने कहा कि पार्टी (कांग्रेस) के साथ उनके संबंध अच्छे हैं और वह 'खुश' होंगे अगर अगला प्रधानमंत्री उनके गृह राज्य से हो।
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video