आईआईएमसी के कर्मचारियों ने ली राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ

 IIMC
कार्यक्रम में संस्थान के अपर महानिदेशक श्री सतीश नम्बूदिरीपाद, प्रो. आनंद प्रधान, प्रो. अनुभूति यादव एवं प्रो. सुनेत्रा सेन नारायण भी मौजूद थी। स्वतंत्र भारत के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल ने देश को एकता के सूत्र में बांधे रखने के लिए अथक प्रयास किए थे।

नई दिल्ली। भारतीय जन संचार संस्थान (आईआईएमसी) के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने गुरुवार को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ ली। इस मौके पर आईआईएमसी के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने सभी लोगों के साथ मिलकर ये संकल्प लिया कि वह राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखेंगे। प्रो. द्विवेदी ने कहा कि हम सभी लोग देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करेंगे।

इसे भी पढ़ें: हिन्दी भाषा के तकनीकी विकास में प्रभासाक्षी के योगदान को मिली अपार सराहना

कार्यक्रम में संस्थान के अपर महानिदेशक श्री सतीश नम्बूदिरीपाद, प्रो. आनंद प्रधान, प्रो. अनुभूति यादव एवं प्रो. सुनेत्रा सेन नारायण भी मौजूद थी। स्वतंत्र भारत के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल ने देश को एकता के सूत्र में बांधे रखने के लिए अथक प्रयास किए थे। ऐसे में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए प्रतिवर्ष 31 अक्टूबर को उनकी जयंती पर देश में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जाता है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़