आईटीबीपी प्रमुख ने दिल्ली में नए कोरोना देखभाल केन्द्र का किया दौरा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 26, 2020   16:40
आईटीबीपी प्रमुख ने दिल्ली में नए कोरोना देखभाल केन्द्र का किया दौरा

पहले हिस्से में कोविड देखभाल केन्द्र होगा, जिसमें उन रोगियों का इलाज किया जाएगा, जिनमें लक्षण नहीं दिखे हैं। दूसरे हिस्से में लक्षण वाले रोगियों का इलाज किया जाएगा। पहले हिस्से में 90 प्रतिशत जबकि दूसरे हिस्से में 10 प्रतिशत बिस्तर होंगे।

नयी दिल्ली। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के प्रमुख एस एस देशवाल ने शुक्रवार को यहां 10,000 बिस्तरों वाले नए कोविड-19 केन्द्र का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी के छतरपुर इलाके में राधा स्वामी ब्यास के परिसर में बनाए गए इस केन्द्र में दो हिस्से होंगे। पहले हिस्से में कोविड देखभाल केन्द्र होगा, जिसमें उन रोगियों का इलाज किया जाएगा, जिनमें लक्षण नहीं दिखे हैं। दूसरे हिस्से में लक्षण वाले रोगियों का इलाज किया जाएगा। पहले हिस्से में 90 प्रतिशत जबकि दूसरे हिस्से में 10 प्रतिशत बिस्तर होंगे।

केन्द्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर आईटीबीपी को इस केन्द्र की नोडल एजेंसी बनाया गया है। बुधवार को बल ने इसकी जिम्मेदारी अपने हाथों में ले ली। अधिकारियों ने कहा कि देशवाल ने डॉक्टरों और पैरामैडिकल कर्मियों की एक टीम से बात की। टीम ने देशवाल को केन्द्र में चिकित्सा और प्रशासनिक नियमों से अवगत कराया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।