Gujarat Election: जयराम ठाकुर का दावा, गुजरात में एकतरफा मुकाबला, हर तरफ भाजपा ही भाजपा है

Jairam Thakur
ANI
अंकित सिंह । Nov 22, 2022 3:43PM
जयराम ठाकुर ने गुजरात को लेकर बड़ा दावा किया है। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर कहा है कि गुजरात में एक तरफा मुकाबला है और हर तरफ भाजपा ही भाजपा है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि गुजरात में इस बार फिर से इतिहास बनने वाला है।

गुजरात चुनाव को लेकर भाजपा लगातार प्रचार कर रही है। गुजरात में भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। गुजरात में 1995 के बाद से लगातार भाजपा की सरकार रही है। ऐसे में एक बार फिर से भाजपा वहां सत्ता पर काबिज होने के लिए पूरी ताकत लगा रही है। भाजपा को राज्य में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी से कड़ी टक्कर मिल रही है। इन सबके बीच जयराम ठाकुर ने गुजरात को लेकर बड़ा दावा किया है। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर कहा है कि गुजरात में एक तरफा मुकाबला है और हर तरफ भाजपा ही भाजपा है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि गुजरात में इस बार फिर से इतिहास बनने वाला है।

इसे भी पढ़ें: Gujarat में नड्डा का बड़ा आरोप, कांग्रेस ने हमेशा वोटबैंक की राजनीति की, आपस में लड़वाने का किया काम

अपने बयान में जयराम ठाकुर ने कहा कि अभी तक जितनी जानकारी मिली है उसके मुताबिक यहां (गुजरात) एकतरफा मुकाबला है, भाजपा ही भाजपा है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इस बार गुजरात इतिहास बनाने वाला है। इसका कारण गुजरात के विकास का मॉडल है जिसे लोग आगे बढ़ाने चाहते हैं। हिमाचल के सीएम ने कहा कि कांग्रेस का दावा है कि वे जीतेंगे लेकिन वे ऐसा कभी नहीं करते और मैं उन्हें गुजरात में कहीं नहीं देखता। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आप को अब अपना पतन दिखाई देगा क्योंकि उनका पर्दाफाश हो गया है। जैसा कि वे कहते हैं, वे क्रांतियों से उत्पन्न हुए हैं लेकिन इतने कम पार्टी कार्यकाल के बावजूद, वे इतने विवादास्पद मामलों में शामिल पाए गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: खुद के खिलाफ दिए गए इन बयानों को मोदी ने बनाया चुनावी हथियार, कांग्रेस को लगातार मिली हार

गौर करने वाली बात यह भी है कि हिमाचल प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव हुए हैं। हिमाचल प्रदेश के नतीजे भी 8 दिसंबर को गुजरात चुनाव के साथ ही आएंगे। गुजरात में दो चरणों में विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण में 1 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे जबकि दूसरे चरण में 5 दिसंबर को वोटिंग होगी। गुजरात में भाजपा ने कई केंद्रीय मंत्रियों को तो उतारा ही है। साथ ही साथ कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी वहां लगातार प्रचार कर रहे हैं जिसमें योगी आदित्यनाथ, शिवराज सिंह चौहान, जयराम ठाकुर जैसे नेता शामिल हैं। 

अन्य न्यूज़