महबूबा मुफ्ती का सरकार गठन का दांवा हुआ फेल, राज्यपाल ने भंग की विधानसभा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 21, 2018   21:09
महबूबा मुफ्ती का सरकार गठन का दांवा हुआ फेल, राज्यपाल ने भंग की विधानसभा

महबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल को पत्र लिखकर दावा किया कि उनके पास नेशनल कॉफ्रेंस के 15 और कांग्रेस के 12 सदस्यों का समर्थन है। मुफ्ती के 87 सदस्यीय विधानसभा में 29 विधायक है।

 बड़ी खबर जम्मू कश्मीर से आ रही जहां राज्यपाल ने विधानससभा भंग कर दी है। आपको बता दे कि BJP-PDP सरकार गिरने के बाद वहा राज्यपाल शासन लागू था। इससे पहले महबूबा मुफ्ती की पीडीपी ने कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस की मदद से जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने का दावा पेश किया।

महबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल को पत्र लिखकर दावा किया कि उनके पास नेशनल कॉफ्रेंस के 15 और कांग्रेस के 12 सदस्यों का समर्थन है। मुफ्ती के 87 सदस्यीय विधानसभा में 29 विधायक है। वही PDP के बागी इमरान हुसैन ने दावा किया है कि उनके साथ PDP के 18 विधायक हैं। भाजपा ने भी कल अपनी पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई है। 

पीडीपी नेता अल्ताफ बुखारी ने बुधवार को यहां कहा कि पीडीपी, नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस जम्मू कश्मीर में सरकार गठित करने के उद्देश्य से हाथ मिलाने को तैयार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि 87 सदस्यीय सदन में 60 विधायक प्रस्तावित गठबंधन करने को तैयार हो गये हैं। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।