मध्य प्रदेश में हुआ जियो ठप्प, इंटरनेट के साथ साथ कॉलिंग भी हुई बंद

मध्य प्रदेश में हुआ जियो ठप्प, इंटरनेट के साथ साथ कॉलिंग भी हुई बंद

प्रदेश के कई इलाकों में जियो टेलीकॉम सर्विसेज का नेटवर्क बुधवार सुबह से बंद है। इंटरनेट के साथ साथ फोन कॉलिंग भी पूरी तरह ठप हो गई है। जानकारी मिली है कि छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों से भी ऐसी ही शिकायतें मिल रही हैं।

भोपाल। मध्य प्रदेश के कई इलाकों में जियो टेलीकॉम सर्विसेज का नेटवर्क बुधवार सुबह से बंद है। इंटरनेट के साथ साथ फोन कॉलिंग भी पूरी तरह ठप हो गई है। जानकारी मिली है कि छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों से भी ऐसी ही शिकायतें मिल रही हैं। हालांकि कंपनी की ओर से इसका कोई कारण नहीं बताया गया है।

इसे भी पढ़ें:अप्रेल में हुई महिला की मौत, सितंबर में लगी वैक्सीन और जारी हुआ सर्टिफिकेट 

आपको बता दें कि भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, मुरैना, छिंदवाड़ा, जबलपुर जैसे इलाकों के जियो की सुविधाएं बुधवार सुबह से बंद हैं। कंपनी की इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह बंद हैं। इसके साथ ही फोन कॉलिंग भी नहीं हो पा रही। अचानक हुई इस समस्या से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यूजर्स इसकी शिकायतें कर रहे हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं मिल रहा। कंपनी ने कहा है कि टेक्निकल टीम इसे दुरुस्त करने में जुटी है। उम्मीद है कि जल्दी ही व्यवस्था ठीक हो जाएगी।

वहीं बीते दिनों  फेसबुक और व्हाट्सएप के साथ भी यही समस्या हुई थी। करीब पांच घंटे तक कई देशों में ये सेवायें ठप रही थीं। जिसके बाद कंपनी को लगभग 600 करोड़ डॉलर का नुक्सान हुआ। उस समय कंपनी ने इसको लेकर स्पष्टीकरण जारी किया था। लेकिन अब तक जियो की ओर से इसकी कोई वजह नहीं बताई गई है।

इसे भी पढ़ें:फेसबुक ठप्प होने के बाद मार्क जकरबर्ग को हुआ भारी नुकसान, कुछ घंटों में गंवाए 600 करोड़ डॉलर 

दरअसल रिपोर्ट्स के मुताबिक मार्च 2021 में पूरे देश में मोबाइल ग्राहकों की संख्या 118.09 करोड़ थी। इसमें करीब 42.2 करोड़ ग्राहक जियो के थे। लगभग 35 करोड़ यूजर्स के साथ एयरटेल दूसरे, वोडाफोन आइडिया के लगभग 28 करोड़ और बीएसएनल 11 करोड़ उपभोक्ता है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।