कपिल सिब्बल को मिला नया ठिकाना, सपा के समर्थन से भरा RS का नामांकन, अखिलेश यादव भी रहे मौजूद

Kapil Sibal
प्रतिरूप फोटो
ANI Image
अनुराग गुप्ता । May 25, 2022 12:38PM
कपिल सिब्बल कांग्रेस के कोटे से राज्यसभा सदस्य रहे हैं लेकिन मौजूदा मतभेदों के चलते कांग्रेस से उन्होंने दूरियां बना ली है। जी-23 नेताओं में शामिल कपिल सिब्बल कांग्रेस के तीन दिवसीय चिंतन शिविर में भी नहीं गए थे। इसी बीच कपिल सिब्बल ने 16 मई को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

नयी दिल्ली। जी-23 नेताओं में शामिल कपिल सिब्बल ने कांग्रेस से दूरियां बना ली हैं और समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ नजदीकियां कुछ ज्यादा ही बढ़ गई हैं। इसी बीच खबर है कि सपा ने अपने राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं। देश के मशहूर वकील और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने सपा के समर्थन से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया है। इस दौरान अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव भी मौजूद रहे। 

इसे भी पढ़ें: भतीजे के पीछे नहीं बैठना चाहते हैं चाचा, शिवपाल ने विधानसभा अध्यक्ष से सीट बदलने का किया आग्रह 

माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी की तरफ से डिंपल यादव और जावेद अली खान को भी राज्यसभा भेजा जा सकता है। हालांकि इनके नाम का ऐलान नहीं हुआ है।

आपको बता दें कि कपिल सिब्बल कांग्रेस के कोटे से राज्यसभा सदस्य रहे हैं लेकिन मौजूदा मतभेदों के चलते कांग्रेस से उन्होंने दूरियां बना ली है। जी-23 नेताओं में शामिल कपिल सिब्बल कांग्रेस के तीन दिवसीय चिंतन शिविर में भी नहीं गए थे। इसी बीच कपिल सिब्बल ने 16 मई को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और फिर समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया। 

इसे भी पढ़ें: क्या सपा छोड़ दूसरी पार्टी में शामिल होने वाले हैं आजम खान ? बोले- चाय-नाश्ते से नहीं होना चाहिए किसी को ऐतराज 

राज्यसभा की 11 सीट के लिए 24 मई से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे में राज्यसभा भेजने के लिए पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों का चयन कर रही है। सपा के पास तीन लोगों को राज्यसभा भेजने का मौका है। ऐसे में पहला नाम कपिल सिब्बल के तौर पर कंफर्म हो गया है और उन्होंने नामांकन भी दाखिल कर दिया है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़