कश्मीर घाटी में भीषण ठंड का दौर, होटलों में दुबके घाटी घूमने गये पर्यटक

kashmir weather
Prabhasakshi
भीषण ठंड और कोहरे से बचने के लिए लोग जहां तमाम उपाय कर रहे हैं वहीं पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों की परेशानी भी बढ़ गयी है। शिकारा और हाउसबोट वालों का कहना है कि पर्यटक इस ठंड में होटल से बाहर नहीं निकल रहे हैं।

कश्मीर घाटी में चिलचिलाती ठंड का दौर शुरू हो गया है। हम आपको बता दें कि कश्मीर घाटी में तापमान में गिरावट के कारण आज श्रीनगर और आसपास के इलाकों में कोहरे की घनी परत छाई रही। दृश्यता भी बहुत कम रही जिससे वाहनों को किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए फॉग लैंप और लाइटिंग का उपयोग करने के लिए मजबूर होना पड़ा। लोग अपने सिर और शरीर के अंगों को भी ढक कर खुद को गर्म रखने के लिए अलाव के पास खड़े पाये गये। भीषण ठंड और कोहरे से बचने के लिए लोग जहां तमाम उपाय कर रहे हैं वहीं पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों की परेशानी भी बढ़ गयी है। शिकारा और हाउसबोट वालों का कहना है कि पर्यटक इस ठंड में होटल से बाहर नहीं निकल रहे हैं क्योंकि इस समय शिकारा की सैर करने पर कुछ दिखाई ही नहीं दे रहा है।

इसे भी पढ़ें: श्रीनगर के शंकराचार्य मंदिर के बाहर दर्शाया गया जी-20 का लोगो, श्रद्धालुओं ने सराहा

बहरहाल, माना जा रहा है कि कश्मीर घाटी में जल्द ही बर्फबारी भी होने की संभावना है। इस बीच कई ऊँचाई वाले इलाकों में तापमान शून्य से नीचे चला गया है जिससे आम जनजीवन प्रभावित हुआ है। उधर, कश्मीर में बढ़ी ठंड का असर उत्तर भारत में भी जल्द दिखने के आसार जताये जा रहे हैं।

अन्य न्यूज़