केरल के वित्त मंत्री थॉमस इसाक विशेषाधिकार एवं आचार समिति के समक्ष पेश हुए

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 29, 2020   16:44
केरल के वित्त मंत्री थॉमस इसाक विशेषाधिकार एवं आचार समिति के समक्ष पेश हुए

समिति के समक्ष पेश होने के बाद इसाक ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने विशेषाधिकार का उल्लंघन नहीं किया है। इसाक द्वारा कैग की 2018-19 की लेखा रिपोर्ट की जानकारी कथित तौर पर एक संवाददाता सम्मेलन में देने के बाद लोकलेखा समिति (पीएसी) के अध्यक्ष एवं कांग्रेस के विधायक वी.डी. सतीशन ने उनके खिलाफ नोटिस जारी किया था।

तिरुवनंतपुरम। केरल के वित्त मंत्री थॉमस इसाक मंगलवार को विधानसभा की विशेषाधिकार एवं आचार समिति के समक्ष पेश हुए। समिति ने उन्हें केरल आधारभूत ढांचा एवं निवेश कोष बोर्ड (केआईआईएफबी) पर कैग की लेखा रिपोर्ट के कथित तौर पर लीक होने के मामले में तलब किया था। समिति के समक्ष पेश होने के बाद इसाक ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने विशेषाधिकार का उल्लंघन नहीं किया है।

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन से केरल लौटे 18 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए, स्वास्थ्य मंत्री शैलजा ने दी जानकारी

इसाक द्वारा कैग की 2018-19 की लेखा रिपोर्ट की जानकारी कथित तौर पर एक संवाददाता सम्मेलन में देने के बाद लोकलेखा समिति (पीएसी) के अध्यक्ष एवं कांग्रेस के विधायक वी.डी. सतीशन ने उनके खिलाफ नोटिस जारी किया था क्योंकि तब तक रिपोर्ट सदन के पटल पर नहीं रखी गई थी। केरल विधानसभा के अध्यक्ष पी. श्रीरामकृष्णन ने मंत्री के खिलाफ नोटिस विशेषाधिकार एवं आचार समिति को भेज दिया था और ऐसा राज्य के इतिहास में यह पहली बार हुआ था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।