Prabhasakshi's NewsRoom । अमित शाह से मिले खट्टर, BJP कार्यकर्ताओं की हत्या पर टिकैत का अजीबोगरीब बयान

Prabhasakshi's NewsRoom । अमित शाह से मिले खट्टर, BJP कार्यकर्ताओं की हत्या पर टिकैत का अजीबोगरीब बयान

चल रहे किसानों के विरोध के बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। बैठक के दौरान सीएम खट्टर ने अमित शाह को दिल्ली-हरियाणा सीमा खोलने की जानकारी दी।

लखीमपुर हिंसा को लेकर राजनीतिक कम होने का नाम नहीं ले रही है। तो दूसरी ओर किसान नेता राकेश टिकैत का भाजपा कार्यकर्ताओं के मौत को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया है। सवाल तो यही है कि जब मौत किसी की भी हो वह गलत है तो फिर इस तरह के बयान की जरूरत ही क्या थी? आखिर वह बयान क्या है, वह हम आपको बताएंगे। लेकिन साथ ही साथ यह भी बताएंगे कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अमित शाह से मुलाकात की है। इसके साथ ही एक बार फिर से अखिलेश यादव ने लखीमपुर हिंसा को लेकर भाजपा पर जबरदस्त तरीके से निशाना साधा है। 

इसे भी पढ़ें: लखीमपुर में मारे गए भाजपा कार्यकर्ताओं पर राकेश टिकैत ने कहा, वह हत्या में नहीं आता, वह एक्शन का रिएक्शन था

टिकैत का अजीबोगरीब बयान

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि वह उन्हें अपराधी नहीं मानते, जिन्होंने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की कथित तौर पर हत्या की क्योंकि उन्होंने तो प्रदर्शनकारियों के ऊपर कार चढ़ाए जाने की प्रतिक्रिया में ऐसा किया। राकेश टिकैत ने साफ तौर पर कहा कि वह एक्शन का रिएक्शन था। उसकी कोई प्लानिंग नहीं थी। संवाददाता सम्मेलन में राकेश टिकैत ने कहा कि वे कौन थे जो गाड़ी में थे, जिन्होंने लोगों को मारा... जिन्होंने बाद में लाठी से हमला किया वह एक्शन का रिएक्शन है। कोई योजना नहीं है। वो हत्या में नहीं आता, हम उन्हें दोषी नहीं मानते।

अमित शाह से मिले खट्टर

चल रहे किसानों के विरोध के बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। बैठक के दौरान सीएम खट्टर ने अमित शाह को दिल्ली-हरियाणा सीमा खोलने की जानकारी दी। सीएम खट्टर ने कहा कि मैंने आज अमित शाह से मुलाकात की और उन्हें सिंघू और टिकरी सीमा खोलने के मुद्दे पर जानकारी दी। मैंने उन्हें राज्य में कई स्थानों पर हो रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन के बारे में भी बताया है। मुझे उम्मीद है कि सीमाएं जल्द ही खोल दी जाएंगी। इसके साथ ही खट्टर ने कहा कि हमने अपील की है कि वो लोग(किसान) शांतिपूर्वक आंदोलन चलाएं, गृह मंत्री ने कहा है कि ये ही अपील रखनी चाहिए कि शांतिपूर्वक आंदोलन करें, हमें कोई आ​पत्ति नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: हिमंत बिस्व सरमा का प्रियंका पर तंज, बोले- फर्श पर झाड़ू लगाना रोजमर्रा का काम है

भाजपा पर बरसे अखिलेश

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि सरकार केवल शक्तिशाली लोगों के लिए काम कर रही है, किसानों के लिए नहीं। अखिलेश यादव ने कहा कि यह सरकार अभी भी सो रही है, फिर भी वे आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। यह सरकार केवल शक्तिशाली लोगों के लिए है, किसानों के लिए नहीं। लोग यह सब देख रहे हैं, आने वाले समय में भाजपा का सफाया हो जाएगा।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।