सत्येंद्र जैन के वायरल वीडियो पर बोलीं किरण बेदी, जब उनके मंत्री ही जेल में हैं तो जेल प्रबंधक क्या कार्रवाई करेंगे?

Kiran Bedi
ANI
अंकित सिंह । Nov 23, 2022 1:51PM
बेदी ने कहा है कि जेल में रहते हुए मंत्री नियमों का उल्लंघन कैसे कर सकते हैं। अपने बयान में किरण बेदी ने कहा कि जब आपको ऐसी सुविधाएं मिलती हैं जो दूसरों से अलग हैं तो वह जेल नहीं वह एक तरह से हाउस अरेस्ट है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जब उनके मंत्री ही जेल में हैं तो वे (जेल प्रबंधक) क्या कार्रवाई करेंगे?

जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन का एक और वीडियो आज वायरल हो गया है। ताजा वीडियो में सत्येंद्र जैन होटल का खाना खाते दिखाई दे रहे हैं। इससे पहले भी उनका एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह मसाज लेते दिखाई दे रहे थे। इसी को लेकर अब भाजपा लगातार अरविंद केजरीवाल की सरकार पर हमलावर है। इन सबके बीच पूर्व आईपीएस किरण बेदी का भी बड़ा बयान आया है। किरण बेदी ने कहा है कि जेल में रहते हुए मंत्री नियमों का उल्लंघन कैसे कर सकते हैं। अपने बयान में किरण बेदी ने कहा कि जब आपको ऐसी सुविधाएं मिलती हैं जो दूसरों से अलग हैं तो वह जेल नहीं वह एक तरह से हाउस अरेस्ट है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जब उनके मंत्री ही जेल में हैं तो वे (जेल प्रबंधक) क्या कार्रवाई करेंगे?

इसे भी पढ़ें: सत्येंद्र जैन के वीडियो पर बीजेपी का वार, AAP के पाप धोते-धोते यमुना हुई मैली

इसके साथ ही पूर्व IPS किरण बेदी ने यह भी कहा कि अगर नियमों में अनुमति है तो उपराज्यपाल उनके (सत्येंद्र जैन) निलंबन की सिफारिश राष्ट्रपति से कर सकते हैं। उन्होंने सवाल किया कि ऐसा कैसे हो सकता है कि जेल में रहते हुए जेल मंत्री नियमों का उल्लंघन करें? उन्होंने यह भी पूछा कि यह भी पता करना चाहिए कि इनको वेतन मिल रही है? क्योंकि निलंबन में वेतन नहीं मिलती। किरण बेदी ने आगे कहा कि अगर जेल की नियमावली से हटकर कुछ करना होता है तो आपको कोर्ट से अनुमति लेनी होती है। उन्होंने कहा कि अगर इनके पास (सत्येंद्र जैन) मंत्री पद है और साथ में वेतन भी ले रहे हैं तो वह किस बात का वेतन ले रहे हैं? वह अंदर से कौन सा काम कर रहे हैं? किसकी अनुमति से कर रहे हैं?

इसे भी पढ़ें: Kaun Banega Gujaratna Sardar: Gujarat में BJP ने झोंकी पूरी ताकत, Nadda और Amit Shah ने किया प्रचार

वहीं, सत्येंद्र जैन के वीडियो पर भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि जेल में सारे शाही ठाठ पूरे हो रहे हैं.. मसाज के बाद खुराक सब मिल रहा है। जेल के अपराधी को दामाद की तरह पूरी खातिरदारी दे रही है AAP! हरिश खुराना ने ट्वीट कर कहा कि ग़ज़ब है जैन साहब। ऐसा लग रहा है यह कोई जेल नहीं किसी रिसोर्ट में हो। और कह रहे हो मेरा वजन 28 किलो कम हो गया क्योकि खाना नहीं मिल रहा। सुनील यादव ने ट्वीट कर कहा कि केजरीवाल का कांड देखिए...भ्रष्टाचारी मंत्री सत्येंद्र जैन को केजरीवाल तिहाड़ जेल में भी सारी VVIP सुविधाएं दे रही है, मसाज के बाद अब घर का खाना खिलाया जा रहा है। यह खाना जेल में इसलिए दिया जा रहा है ताकि अरविंद केजरीवाल के भ्रष्टाचार को सत्येंद्र जैन ना उगले! 

अन्य न्यूज़