दशहरे पर PM मोदी और अमित शाह का पुतला फूंकेंगे किसान, लखनऊ में 26 अक्टूबर को होगी किसान महापंचायत

दशहरे पर PM मोदी और अमित शाह का पुतला फूंकेंगे किसान, लखनऊ में 26 अक्टूबर को होगी किसान महापंचायत

किसान नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि 15 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का पुतला फूंका जाएगा। यादव ने कहा कि देशभर लोगों से आग्रह है कि शाम 8 बजे 5 मोमबत्ती अपने घरों के बाहर किसानों की शहादत के लिए रखें।

नयी दिल्ली। लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की क्या रणनीति है, इसको लेकर किसान नेताओं ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। आपको बता दें कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने लखनऊ में 26 अक्टूबर को महापंचायत करने का ऐलान किया है। इसके अलावा 18 अक्टूबर को देशभर में रेल रोकने की भी घोषणा की है। 

इसे भी पढ़ें: आशीष मिश्रा की पेशी के बाद सिद्धू ने खत्म किया अनशन, बोले- सत्य की हमेशा होती है जीत 

PM मोदी का फूंका जाएगा पुतला

किसान नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि 15 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का पुतला फूंका जाएगा। यादव ने कहा कि देशभर लोगों से आग्रह है कि शाम 8 बजे 5 मोमबत्ती अपने घरों के बाहर किसानों की शहादत के लिए रखें। इसके अलावा 12 अक्टूबर को तिकोनिया से पूरे देश के लिए शहीद किसानों के अस्थि कलश यात्रा रवाना होगी। यह यात्राएं 24 तारीख तक समाप्त हो जाएगी। 

इसे भी पढ़ें: लखीमपुर खीरी मामले में बोले योगी आदित्यनाथ, किसी के दबाव में आकर नहीं होगी गिरफ्तारी 

उन्होंने कहा कि 18 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक रेल रोको कार्यक्रम का आह्वान किया गया है और 26 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ऐतिहासिक महापंचायत होगी। संयुक्त किसान मोर्चा की मांग है कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी अपने पद से इस्तीफा दें और उनके पुत्र आशीष मिश्रा को गिरफ्तार किया जाए। 

यहां सुनें पूरी प्रेस कॉन्फ्रेंस:





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।