भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं कुमार विश्वास, चुनाव प्रचार में भी होंगे शामिल

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Mar 8 2019 3:03PM
भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं कुमार विश्वास, चुनाव प्रचार में भी होंगे शामिल
Image Source: Google

वर्तमान की राजनीतिक परिस्थितियों को देखते हुए कहा जा रहा है कि अब कुमार विश्वास किसी भी हालत में ''आप'' (Aam Aadmi Party) से चुनाव नहीं लड़ेंगे।

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य और कवि डॉ. कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से दिल्ली स्थित उनके आवास में मुलाकात की। नाम न लिखने की शर्त पर सूत्र ने बताया कि यह अनौपचारिक मुलाकात थी, जिसमें विश्वास टिकट के सिलसिले में राजनाथ सिंह के आवास पर पहुंचे थे। ऐसा कहा जा रहा है कि आम आदमी पार्टी से नाराज चल रहे कुमार विश्वास की अब पार्टी के नेताओं के साथ बनती नहीं है। 

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: मोदी की रैली में कुमार विश्वास थामेंगे BJP का हाथ, सोनिया के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

वर्तमान की राजनीतिक परिस्थितियों को देखते हुए कहा जा रहा है कि अब कुमार विश्वास किसी भी हालत में 'आप' (Aam Aadmi Party) से चुनाव नहीं लड़ेंगे। दरअसल, कुमार विश्वास पार्टी से राज्यसभा का टिकट मांग रहे थे मगर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उन्हें टिकट नहीं दिया था। जिसके बाद से उनकी पार्टी में कुछ खास बनती नहीं है। 

मीडिया में ऐसी भी रिपोर्टें है कि कुमार विश्वास से बीजेपी पहले से ही संपर्क साधना चाहती थी। ताकि वह लोकसभा चुनाव के दरमियान बीजेपी का प्रचार-प्रसार कर सकें। वहीं, कुमार विश्वास के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रिश्ते किसे से छिपे नहीं हैं। ऐसी अटकलें लग रहीं है कि बीजेपी विश्वास को पश्चिमी उत्तर प्रदेश से टिकट दे सकती है। हालांकि, विश्वास गाजियाबाद के रहने वाले हैं और यह सीट विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह की है, जिनका टिकट कटना नामुमकिन है। 



इसे भी पढ़ें: MP-MLA के बीच हुई मारपीट की घटना के बाद योगी बोले- अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं

उल्लेखनीय है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में कुमार विश्वास ने आम आदमी पार्टी की टिकट पर अमेठी से चुनाव लड़ा था और ऐसी भी खबरें थी कि बीजेपी उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत कर सकती है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story