#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 10 May 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: May 10 2019 3:23PM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 10 May 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

84 के दंगे का साया फिर से कांग्रेस पर छाया, रोहतक की रैली से मोदी ने साधा निशाना

भाजपा को जिताए

रोहतक में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 1984 के दंगों का कांग्रेस पर कोई असर नहीं हुआ। कांग्रेस के बड़े नेता ने साफ कहा कि 1984 का दंगा 'हुआ तो हुआ'। कांग्रेस के लिए जीवन का कोई मूल्य नहीं है। कांग्रेस के समय में हजारों लोगों का कत्लेआम हुआ है। गौरतलब है कि सैम पित्रोदा ने एक बयान में 1984 सिख दंगों पर टिप्पणी की थी, जिसपर पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधाहै। साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्ली में 2800 से ज्यादा लोगों की हत्या कर दी गई लेकिन कांग्रेस पर कोई फर्क ही नहीं पड़ता।

गंभीर और आतिशी के बीच आरोप-प्रत्यारोप जारी, महिला आयोग में शिकायत दर्ज

पूर्वी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर और आप उम्मीदवार आतिशी के बीच का विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। गौतम गंभीर द्वारा अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और आतिशी को एक नोटिस भेजे जाने के बाद आतिशी ने उन पर एक बार फिर से हमला किया है। आतिशी ने कहा कि अगर बीजेपी और गौतम गंभीर एक सशक्त महिला के साथ ऐसा कर सकते हैं, तो वे बाकी महिलाओं की सुरक्षा कैसे सुनिश्चित करेंगे? हमने दिल्ली महिला आयोग में शिकायत दर्ज की है, हम जल्द ही चुनाव आयोग और दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज करेंगे।



अरविंद केजरीवाल ने कहा अगर मोदी सत्ता में लौटे तो इसके जिम्मेदार राहुल गांधी होंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने आज कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है। केजरीवाल ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा, केरल में वाम दल, बंगाल में तृणमूल, आंध्र में तेदेपा और दिल्ली में आप को नुकसान पहुंचा रही है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए कहा कि अगर नरेंद्र मोदी सत्ता में लौटे तो इसके जिम्मेदार राहुल गांधी होंगे।साथ ही उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सत्ता में आती है तो उसके अध्यक्ष अमित शाह अगले गृहमंत्री होंगे।  उन्होंने एक ट्वीट करके कहा कि लोगों को यह सोचना चाहिये कि अगर शाह को गृह मंत्रालय मिला तो देश का क्या हाल होगा।  

अयोध्या मामले की सुनवाई 3 महीने के लिए टली, SC ने कहा- प्रक्रिया के बीच कोई नहीं आएगा

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में तीन महीने के लिए सुनवाई टल गई है। कोर्ट ने कहा है कि मध्यस्थता समिति 15 अगस्त तक अपनी पूरी रिपोर्ट कोर्ट को सौंपे। जिसके बाद इस मामले की सुनवाई अब 15 अगस्त को की जाएगी। वहीं, कोर्ट ने कहा कि मध्यस्थता प्रक्रिया के बीच कोई नहीं आएगा। इसी के साथ कोर्ट ने पक्षों को 30 जून तक पैनल के समक्ष आपत्तियां दर्ज कराने की अनुमति दी। 

मोदी पर चिदंबरम ने साधा निशाना, बोले- आखिर PM को इतने झूठ बताता कौन है



पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के आईएनएस विराट का इस्तेमाल छुट्टी मनाने के लिए करने संबंधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोप को लेकर उन पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने सवाल किया कि आखिर मोदी को इतने झूठ कौन बताता है और वह तथ्यों की जांच किये बिना बोलते क्यों हैं। चिदंबरम ने संप्रग सरकार के समय की  सर्जिकल स्ट्राइक  का हवाला देते हुए ट्वीट किया कि यदि प्रधानमंत्री को संप्रग सरकार के दौरान सीमा पार कार्रवाई के सबूत नहीं मिले, तो इसका मतलब है कि जानकारी उनसे छुपाई जा रही है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video