#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 15 May 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: May 15 2019 3:56PM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 15 May 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

TMC ने वीडियो जारी कर भाजपा पर लगाए हिंसा के आरोप

भाजपा को जिताए

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान भाजपा और तृणमूल कांग्रेस समर्थकों के बीच हिंसक झड़पों के वीडियो अब सामने आ रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओब्रायन ने तीन वीडियो जारी करते हुए भाजपा पर आरोप लगाए। जारी वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुछ गाड़ियां भाजपा का झंडा लगाए हुए सड़कों से गुजर रही हैं। तो वहीं कुछ लोग हाथ में भाजपा का झंडा लिए सड़क पर खड़ी गाड़ियों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। रोड शो के दौरान हुई हिंसा के दौरान दार्शनिक और लेखक ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने से सियासी गलियारों में बवाल मचा है। टीएमसी ने इस मूर्ति को तोड़ने का आरोप भाजपा पर लगाया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा ऐसा कैसे हो सकता है कि राष्ट्रीय सुरक्षा मुद्दा न हो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा को चुनावी मुद्दा बनाने का विरोध करने को लेकर आज विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि केवल आक्रामक रणनीति अपनाकर ही आतंकवाद का सफाया किया जा सकता है, जैसा कि उनकी सरकार ने किया। मोदी ने कहा, महामिलावटी कहते हैं कि राष्ट्रीय सुरक्षा कोई मुद्दा नहीं है। ऐसा कैसे हो सकता है, जबकि आतंकवादी हमलों के कारण कितने आम लोगों की जान गई है?



प्रेस वार्ता के जरिए शाह का ममता पर निशाना, बोले- बंगाल में घोटा जा रहा लोकतंत्र का गला

भाजपा प्रमुख अमित शाह ने प्रेस वार्ता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि बंगाल के भीतर लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा है। इसी के साथ शाह ने कहा कि अब तक चुनाव के 6 चरण समाप्त हो चुके हैं, इन 6 के 6 चरणों में सिवाय बंगाल के कहीं भी हिंसा नहीं हुई। मैं ममता जी को बताना चाहता हूं कि आप सिर्फ 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं और भाजपा देश के सभी राज्यों में चुनाव लड़ रही है । मगर कहीं पर भी हिंसा नहीं हुई, लेकिन बंगाल में हर चरण में हिंसा हुई इसका साफ़ मतलब है कि हिंसा TMC कर रही है।

मायावती का पीएम पर निशाना, बोलीं- दलित विरोधी मोदी जनता को कर रहे गुमराह

नरेंद्र मोदी के प्रति लगातार हमलावर रहने वाली मायावती ने एक बार फिर से भाजपा पर निशाना साधा है। लखनऊ में पत्रकारों को संबोधित करते हुए बसपा प्रमुख ने मोदी सरकार को दलित विरोधी करार देते हुए कहा कि भाजपा दलितों को गुमराह कर रही हैं। उन्होंने लोगों से भाजपा के बहकावे में न आने की अपील भी की।

दिल्ली HC ने कमल हासन के खिलाफ याचिका को सुनने से किया इंकार



दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को निर्वाचन आयोग को चुनावी बढ़त बनाने के उद्देश्य से धर्म के अनुचित प्रयोग पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश देने की मांग करने वाली भाजपा नेता की ओर से दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करने से इंकार कर दिया। विदित हो कि कमल हसन ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का उल्लेख करते हुये कहा था, स्वतंत्र भारत का पहला उग्रवादी एक हिंदू था।

आजम खान का बयान कहा मेरी हत्या की साजिश और मतगणना को प्रभावित करने के प्रयास में लगा है प्रशासन

अपने बयानों और विवादों से चर्चा में रहने वाले आजम खान ने लोकसभा चुनाव 2019 में दो बार प्रतिबंध और चुनाव आयोग के आधा दर्जन से अधिक आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस झेलने वाले सामाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर से प्रत्याशी आजम खान ने प्रशासन को ही आरोपों के कटघरे में खड़ा कर दिया है। आजम खान ने कहा है कि जिला प्रशासन के अधिकारी उनकी हत्या कराना चाहते हैं। आजम ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाते हुए मतगणना में धांधली की आशंका भी जताई है।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video