#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 17 May 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: May 17 2019 5:08PM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 17 May 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

अबकी बार 300 पार नारे के साथ मोदी बोले, अगले 5 साल लोगों की आशाओं की होगी पूर्ति

भाजपा को जिताए

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र में एक बार फिर राजग की सरकार बनने का विश्वास जताते हुए शुक्रवार को कहा कि बीते पांच साल जनता की मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिये थे जबकि राजग सरकार के आने वाले पांच साल लोगों की आशाओं की पूर्ति के लिये होंगे। लोकसभा चुनाव के प्रचार हेतु अपनी अंतिम चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए मोदी ने जनता से कहा कि 21 वीं सदी के नये भारत के इन्ही निर्माताओं के उत्साह का परिणाम है कि आज देश में कश्मीर से कन्याकुमारी, और कच्छ से कामरूप तक पूरा देश कह रहा है अबकी बार मोदी सरकार।

साध्वी प्रज्ञा के बयान पर निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव आयोग को भेजी रिपोर्ट

मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा चुनाव में भोपाल से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के नाथूराम गोड़से पर दिये बयान पर अपनी रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को भेज दी है। साध्वी ने बृहस्पतिवार को महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोड़से को‘देशभक्त’ बताया था, हालांकि बाद में उन्होंने अपने बयान पर माफी भी मांग ली थी। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सीईओ वी एल कांताराव से प्रज्ञा के बयान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, हमने इस संबंध में निर्वाचन आयोग को रिपोर्ट भेज दी है। रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, निर्वाचन आयोग द्वारा इस पर कोई निर्णय लिये जाने के बाद हम जानकारी देगें।



मिर्जापुर की रैली में प्रियंका ने अमिताभ को लेकर पीएम मोदी पर कसा तंज

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में देश की 59 सीटों के लिए घमासान जारी है और प्रचार के आखिरी दिन उत्तर प्रदेश में भी चढ़ते चुनावी मौसम के साथ सियासी पारा भी बढता ही जा रहा है। पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान संभाल रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मिर्जापुर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान प्रियंका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी नेता नहीं अभिनेता हैं, दुनिया का सबसे बड़ा अभिनेता प्रधानमंत्री बना। प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए अमिताभ बच्चन को भी इसमें शामिल कर लिया।

साध्वी और अनंत हेगड़े के बयान से शाह ने किया किनारा

नाथूराम गोडसे को लेकर बयानबाजी के चल रहे दौर के बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने गोडसे को लेकर दिए गए बयान से किनारा कर लिया है। अमित शाह ने ट्विट करते हुए कहा कि विगत 2 दिनों में अनंतकुमार हेगड़े, साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और नलीन कटील के जो बयान आये हैं वो उनके निजी बयान हैं, उन बयानों से भारतीय जनता पार्टी का कोई संबंध नहीं है। शाह ने साथ ही कहा कि बयानों से भाजपा का कोई संबंध नहीं है। इन लोगों ने अपने बयान वापिस लिए हैं और माफ़ी भी मांगी है।

परिणाम से पहले समर्थन जुटाने में जुटी कांग्रेस, क्षेत्रीय दलों से चल रही बातचीत



लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के लिए मतदान से पहले ही कांग्रेस दल में अब हलचल दिखाई दे रही है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात की। जिसमें सरकार बनाने की योजना बनाई गई। नाम न लिखे जाने की शर्त पर कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी, अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद इत्यादि लोग क्षेत्रीय दलों के साथ अब संपर्क साधने में जुट गए हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video