#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 27 June 2019

latest-hindi-news-of-27-June-2019
प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

जी-20 बैठक में हिस्सा लेने जापान के ओसाका पहुंचे पीएम मोदी, ट्रंप-पुतिन समेत कई राष्ट्र अध्यक्षों करेंगे मुलाकात

जापान के ओसाका में 28-29 जून को होने जा रहे जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह जापान पहुंचे।पीएम मोदी छठी बार इस बैठक में शामिल होंगे। भारत अब तक सभी जी-20 शिखर सम्मेलनों में शिरकत करता आया है वहीं, 2022 में वो इसकी मेजबानी भी करेगा। पीएम मोदी इस सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन समेत कई राष्ट्र अध्यक्षों से मुलाकात करेंगे।

BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय के विधायक बेटे को 11 जुलाई तक जेल, विरोध में युवक ने की खुदकुशी की कोशिश

मध्य प्रदेश के इंदौर में नगर निगम अधिकारियों को बैट से पीटने वाले बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विधायक बेटे आकाश को कोर्ट ने 11 जुलाई तक जेल भेज दिया है। वहीं, कल आकाश विजयवर्गीय की गिरफ्तारी के विरोध में जेल के बाहर गौरव नाम के एक युवक ने घासलेट डालकर खुदकुशी करने की कोशिश की। इससे पहले कि वह खुद को आग लगा पाता, वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने फौरन उसे रोका और उसके शरीर पर पानी डालकर उसे काबू में किया। आकाश पर कल जर्जर मकान ढहाने गई इंदौर नगर निगम की टीम के साथ विवाद के दौरान मारपीट करने का आरोप है।

कश्मीर से अमित शाह का एलान, हर हाल में सुधारेंगे कश्मीर के हालात

दो दिन के जम्मू-कश्मीर दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एलान किया है कि अब देश विरोधी गतिविधि कतई बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। उन्होंने कहा कि सरकार हर हाल में कश्मीर के हालात सुधारेगी। गृह मंत्री का पदभार संभालने के बाद अमित शाह का जम्मू-कश्मीर का यह पहला दौरा है। इस बीच अमित शाह शहीद जवान अरशद खान के परिवार से मिलने उनके घर पहुंचे। अरशद खान 12 जून को अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। वह अनंतनाग सदर के एसएचओ थे।

वीडियो लिंक के जरिये ब्रिटेन की अदालत में पेश होगा भगोड़ा नीरव मोदी

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की बृहस्पतिवार को वीडियो लिंक के जरिये जेल से लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में नियमित हिरासत पर सुनवाई के लिये पेशी की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।  नीरव (48) करीब दो अरब अमेरिकी डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले और धनशोधन मामले में मार्च में अपनी गिरफ्तारी के बाद से दक्षिण-पश्चिमी लंदन की वांड्सवर्थ जेल में बंद है। 

एस जयशंकर ने पोम्पिओ से कहा, भारत वही करेगा जो उसके राष्ट्रीय हित में है

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने अमेरिकी समकक्ष माइक पोम्पिओ से बुधवार को कहा कि भारत प्रतिबंधों से प्रभावित रूस के साथ एस-400 मिसाइल रक्षा समझौते पर अपने राष्ट्रीय हितों को सर्वोपरि रखेगा। भारत और अमेरिका ने व्यापार समेत अन्य मुद्दों पर द्विपक्षीय संबंधों को नये स्तर पर ले जाने के लिए बात करने की प्रतिबद्धता जताई।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़