गरबे में लव जिहाद की साजिश? गुजरात और इंदौर में नाम बदलकर घुसे मुस्लिम युवक

Garba
Creative Common
अभिनय आकाश । Sep 29, 2022 8:22PM
अहमदाबाद और इंदौर में गरबा पंडालों के अंदर मुस्लिम लड़कों के घुसने पर बवाल हो गया। आरोप है कि दोनों जगह नाम छिपाकर मुस्लिम लड़के पंडालों में घुसे और लड़कियों की फोटो लेने लगे।

नवरात्र में मां दुर्गा की पूजा अर्चना के साथ शहरों में गरबा की धूम है। अलग-अलग शहरों में गरबा पंडालों में रौनक है। लेकिन अब इसमें भी हिंदू-मुसलमान शुरू हो गया है। अहमदाबाद और इंदौर में गरबा पंडालों के अंदर मुस्लिम लड़कों के घुसने पर बवाल हो गया। आरोप है कि दोनों जगह नाम छिपाकर मुस्लिम लड़के पंडालों में घुसे और लड़कियों की फोटो लेने लगे। शक होने के बाद हिंदू संगठन के लोगों ने इन्हें पकड़ लिया। आरोप है कि चार मुस्लिम लड़के अपनी पहचान छिपाकर पंडाल में घुसे। अहमदाबाद के एक क्लब में गरबा कार्यक्रम चल रहा था। शक होने पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इन्हें पकड़ा। तीन मौके से भाग गए लेकिन एक लड़का पकड़ में आ गया और उसकी पिटाई कर दी गई। 

इसे भी पढ़ें: Modi In Gujarat। 'हम वचन के पक्के लोग', पीएम मोदी बोले- हमारा लक्ष्य सत्ता सुख नहीं, यह सेवा का माध्यम

अहमदाबाद की तरह इंदौर से भी कुछ ऐसी ही तस्वीरें सामने आईं।  इसी तरह इंदौर में भी सात मुस्लिम लड़के नाम बदलकर पंडाल में दाखिल हुए। लड़कियों की तस्वीर और वीडियो बनाने लगे। हिंदू संगठनों ने सभी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। हालांकि गिरफ्तारी के बाद कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई। गरबा पंडाल से मुस्लिम लड़कों के पकड़े जाने के बाद घमासान मच गया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया और सभी आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की। पकड़े जाने पर किसी ने अपना नाम संदीप तो किसी ने बबलू बताया। 

इसे भी पढ़ें: नेशनल गेम्स की कब हुई थी शुरुआत, क्या है इतिहास, क्यों कहा जाता है इसे भारत का घरेलू ओलंपिक

वैसे तो भारत अलग-अलग धर्मों के मानने वालों का देश है। जहां सालभर अलग-अलग मजहब के लोगों के धार्मिक त्योहार चलते रहते हैं। सभी लोग एक दूसरे के त्योहारों में शामिल भी होते हैं। लेकिन धार्मिक आयोजनों में पहचान छिपाकर चोरी छिपे जाना संदेह जरूर पैदा करता है। 

अन्य न्यूज़