मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत स्थिर, अब भी वेंटिलेटर पर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 30, 2020   16:44
मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत स्थिर, अब भी वेंटिलेटर पर

टंडन (85) को 11 जून को सांस लेने में परेशानी, बुखार और पेशाब में दिक्कत के कारण अस्पताल में भर्ती किया गया था। राष्ट्रपति भवन की ओर से रविवार को जारी बयान के मुताबिक मध्य प्रदेश के राज्यपाल की तबियत खराब होने के कारण उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है।

लखनऊ। मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत स्थिर है हालांकि उन्हें अब भी मेदांता अस्पताल में क्रिटिकल केयर वेंटिलेटर पर ही रखा गया है। मेदांता अस्पताल के निदेशक डा. राकेश कपूर ने मंगलवार को से कहा, उनकी (टंडन की) हालत स्थिर है। हालांकि उन्हें अब भी क्रिटिकल केयर वेंटिलेटर पर रखा गया है। उन्होंने सोमवार को बताया था कि लंबी समय से कई बीमारियों और न्यूरो मस्कुलर कमजोरी के कारण वह बाई पेप वेंटिलेटर को बर्दाश्त नही कर सके और उन्हें ट्रेकोस्टामी के माध्यम से फिर क्रिटिकल केयर वेंटिलेटर पर स्थानांतरित कर दिया गया। 

इसे भी पढ़ें: MP के राज्यपाल लालजी टंडन को क्रिटिकल केयर वेंटीलेटर पर किया गया स्थानांतरित, हालत स्थिर

डॉ. कपूर ने बताया कि मेंदाता लखनऊ के विशेषज्ञ चिकित्सकों का दल लगातार उनकी निगरानी कर रहा है। उल्लेखनीय है कि टंडन (85) को 11 जून को सांस लेने में परेशानी, बुखार और पेशाब में दिक्कत के कारण अस्पताल में भर्ती किया गया था। राष्ट्रपति भवन की ओर से रविवार को जारी बयान के मुताबिक मध्य प्रदेश के राज्यपाल की तबियत खराब होने के कारण उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।