• पुलिसकर्मियों ने युवक का फोड़ा सिर, मध्य प्रदेश मानव अधिकार आयोग ने मांगी रिपोर्ट

दिनेश शुक्ल Nov 20, 2020 12:09

अनस का आरोप है कि बीते सोमवार रात पत्नी व परिजनों के साथ घूमने निकले थे। नूतन कॉलेज के पास गलत दिशा में कार निकालने पर दो पुलिसकर्मियों ने उनको रोक लिया और अभद्रता करने लगे। पुलिसकर्मियों ने मारपीट की और सिर में डंडा मार दिया। पत्नी को तमाचा भी मारा। सिर से खून निकलने पर दोनों पुलिसकर्मी भाग गये।

भोपाल। मध्य प्रदेश मानव अधिकार आयोग ने राजधानी भोपाल में पुलिसकर्मियों द्वारा एक युवक का सिर फोड़ देने की घटना पर संज्ञान लिया है। आयोग ने इस संबंध में पुलिस उप महानिरीक्षक, भोपाल से तीन सप्ताह में प्रतिवेदन मांगा है। मानव अधिकार आयोग द्वारा गुरुवार को दी गई जानकारी के अनुसार भोपाल के हबीबगंज क्षेत्र में नूतन कॉलेज के पास कार गलत दिशा में निकालने पर दो पुलिसकर्मियों से एक परिवार का विवाद हो गया। पुलिसकर्मियों ने कार चालक युवक के साथ मारपीट कर उसका सिर फोड़ दिया। 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में गर्भवती महिला ने टैक्सी में दिया बच्ची को जन्म

जानकारी के अनुसार अनस खान हमीदिया रोड स्थित कबाड़खाने में रहते हैं। वह फर्नीचर का काम करते हैं। अनस का आरोप है कि बीते सोमवार रात पत्नी व परिजनों के साथ घूमने निकले थे। नूतन कॉलेज के पास गलत दिशा में कार निकालने पर दो पुलिसकर्मियों ने उनको रोक लिया और अभद्रता करने लगे। पुलिसकर्मियों ने मारपीट की और सिर में डंडा मार दिया। पत्नी को तमाचा भी मारा। सिर से खून निकलने पर दोनों पुलिसकर्मी भाग गये। अस्पताल पहुंचे, तो डॉक्टरों ने उनके सिर में पांच टांके लगाये। बाद में वह अपने परिवार की महिलाओं के साथ हबीबगंज थाने पहुंचे, लेकिन थाने में दोनों पुलिसकर्मियों की शिकायत लेने को कोई तैयार नहीं था। आला अधिकारियों का कहना है कि मामला जानकारी में है, जल्द ही कार्यवाही करेंगे।