मेरठ : किसान मजदूर संगठन के मेरठ कमिश्नरी पर शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना

मेरठ : किसान मजदूर संगठन के मेरठ कमिश्नरी पर शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना

सहारनपुर से दिल्ली राजघाट के लिए रवाना हुई किसान मजदूर संगठन की किसान यात्रा ने रविवार शाम से मेरठ के कमिश्नरी पार्क में डेरा डाल अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। सोमवार को कमिश्नरी पार्क में संगठन के मुखिया ने ऐलान किया है कि जिला प्रशासन से नाराज संगठन के किसान कमिश्नर के माध्यम से मुख्यमंत्री से वार्ता होने के बाद ही धरने से हटेंगे

मेरठ, सहारनपुर से दिल्ली राजघाट के लिए रवाना हुई किसान मजदूर संगठन की किसान यात्रा ने रविवार शाम से मेरठ के कमिश्नरी पार्क में डेरा डाल  अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। सोमवार को कमिश्नरी पार्क में संगठन के मुखिया ने ऐलान किया है कि जिला प्रशासन से नाराज संगठन के किसान, कमिश्नर के माध्यम से, मुख्यमंत्री से वार्ता होने के बाद ही धरने से हटेंगे। साथ ही संगठन के पदाधिकारियों ने दो अक्टूबर को कमिश्नरी पार्क में महापंचायत का ऐलान भी कर दिया है। जिसके चलते अधिकारियों की बेचैनी बढ़ गई है।

रविवार को सहारनपुर से चली किसान मजदूर संगठन की किसान यात्रा दिल्ली के लिए चली थी। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर पूरन सिंह ने सिवाया टोल प्लाजा पर कहा कि यह किसान यात्रा अपनी मांगों को लेकर दिल्ली में धरना देने के लिए निकली थी। पुलिस प्रसाशन द्वारा रास्ते में न तो पीने के पानी की ही व्यवस्था की  और न ही एक साइड के ट्रेफिक को डायवर्ट किया गया। इससे नाराज होकर संगठन के किसानों से वार्ता करने के बाद, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ऐलान किया कि अब वह दिल्ली की बजाए मेरठ कमिश्नरी पर अनिश्चितकालीन धरना देंगे। जब तक कमिश्नर के माध्यम से मुख्यमंत्री से वार्ता होने और समस्याओं का समाधान नहीं होगा तब तक धरना जारी रहेगा। यही नहीं उन्होंने मेरठ में ही दो अक्टूबर को कमिश्नरी पार्क में महापंचायत करने की घोषणा भी कर दी। 

बताते चलें कि कृषि बिल वापसी सहित 16 सूत्रीय मांगों के समर्थन में किसान मजदूर संगठन किसान यात्रा की शुरुआत सहारनपुर से की थी। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।