राजस्थान के बाड़मेर में मिग-21 लड़ाकू विमान हुआ क्रैश, दोनों पायलट शहीद, IAF ने दिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश

MiG-21 fighter aircraft
ANI Image
अनुराग गुप्ता । Jul 28, 2022 10:57PM
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बाड़मेर के भीमका गांव में मिग-21 लड़ाकू विमान तकरीबन रात 9 बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ। जिसमें दो पायलट शहीद हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, लड़ाकू विमान का मलवा आधा किमी के इलाके में बिखरा पड़ा है। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर मिलते ही जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और वायुसेना अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए।

नयी दिल्ली। राजस्थान के बाड़मेर में गुरुवार को भारतीय वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बाड़मेर के भीमका गांव में मिग-21 लड़ाकू विमान तकरीबन रात 9 बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ। जिसमें दो पायलट शहीद हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, लड़ाकू विमान का मलवा आधा किमी के इलाके में बिखरा पड़ा है।

इसे भी पढ़ें: स्पाइसजेट पर गिरी गाज, DGCA ने अगले 8 हफ्तों तक उड़ानों की संख्या की आधी 

समाचार एजेंसी एएनआई ने मिग-21 लड़ाकू विमाग के दुर्घटनाग्रस्त होने का वीडियो साझा किया है। जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरह से लड़ाकू विमान जल रहा है। खबर लिखे जाने तक ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है।

बताया जा रहा है कि लड़ाकू विमान में सवार दोनों पायलट शहीद हो गए हैं। लड़ाकू विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर मिलते ही जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और वायुसेना के अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए। सूत्रों के मुताबिक विमान के अंदर दो पायलट मौजूद थे। लड़ाकू विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की असल वजह का अभी पता नहीं चला है।

वायुसेना ने बताया कि दुर्घटना में मिग-21 ट्रेनर विमान के दोनों पायलटों की जान चली गई। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है। इसी बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पायलटों के शहीद होने पर शोक व्यक्त किया है। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़