मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर, लद्दाख का समान विकास सुनिश्चित किया: जितेन्द्र सिंह

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 25, 2020   21:35
मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर, लद्दाख का समान विकास सुनिश्चित किया: जितेन्द्र सिंह

क्षेत्रीय भेदभाव के विपक्ष के आरोप को नकारते हुए सिंह ने कहा कि जो लोग आरोप लगा रहे हैं वे अतीत का बोझ उतार फेंके और खुद को आजाद करें, और पिछले सात दशक से अपने दिमाग में जड़ जमाकर बैठे इस विचार को बाहर निकालें कि लोग सिर्फ स्वास्थ्य के लिए काम करते हैं।

नयी दिल्ली। केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने शनिवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने दोनों केन्द्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का समान विकास सुनिश्चित किया है। क्षेत्रीय भेदभाव के विपक्ष के आरोप को नकारते हुए सिंह ने कहा कि जो लोग आरोप लगा रहे हैं वे अतीत का बोझ उतार फेंके और खुद को आजाद करें, और पिछले सात दशक से अपने दिमाग में जड़ जमाकर बैठे इस विचार को बाहर निकालें कि लोग सिर्फ स्वास्थ्य के लिए काम करते हैं।

जम्मू के साथ कथित भेदभाव के विपक्ष के आरोपों को चुनौती देते हुए सिंह ने कहा कि इसका कोई प्रमाण नहीं है, खास तौर से संविधान में पांच-छह अगस्त 2019 को हुए ऐतिहासिक संवैधानिक बदलाव के बाद पिछले एक साल में ऐसा कुछ नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि ऐसे आरोप और दुष्प्रचार या तो निहित स्वार्थ के तहत किए जा रहे हैं या फिर कुछ कुटिल दिमागों में अभी भी यही चल रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।