मोदी जी, युद्ध स्मारक को राजनीति का अखाड़ा मत बनाइये: कांग्रेस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 25, 2019   19:03
मोदी जी, युद्ध स्मारक को राजनीति का अखाड़ा मत बनाइये: कांग्रेस

उन्होंने कहा कि स्मारक अच्छी बात है और अपने प्राण न्योछावर करने वालों को याद करना चाहिए, लेकिन जमीन पर कार्रवाई भी होनी चाहिए।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने बोफोर्स तथा अन्य मामलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमले पर पलटवार करते हुए सोमवार को कहा कि मोदी को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक को राजनीति का अखाड़ा नहीं बनाना चाहिए। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आदरणीय मोदी जी, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक देश के जवानों की क़ुर्बानी का प्रतीक है। अपने शर्मनाक व्यवहार एवं चुनावी भाषण से इसे राजनीति का अखाड़ा मत बनाइये। अपने पद की गरिमा तो गिरा दी। अब वीरों की भूमि पर राजनीतिक गाली-गलौच बंद करें।’’

उधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा, ‘‘हम युद्ध स्मारक के साथ खड़े हैं। प्रधानमंत्री को बताना है कि हम अपने जवानों की जिंदगी कैसे बचाएंगे।’’ उन्होंने कहा कि स्मारक अच्छी बात है और अपने प्राण न्योछावर करने वालों को याद करना चाहिए, लेकिन जमीन पर कार्रवाई भी होनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: मोदी ने राष्ट्र को नेशनल वॉर मेमोरियल किया समर्पित, गांधी-नेहरू परिवार पर साधा निशाना

सिब्बल ने सवाल किया कि उरी औेर पुलवामा जैसे हमलों को रोकने लिए सरकार की क्या योजना है? गौरतलब है कि युद्ध स्मारक के उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बोफोर्स से लेकर हेलीकॉप्टर तक, सारी जांच का एक ही परिवार तक पहुंचना, बहुत कुछ कह जाता है। अब यही लोग पूरी ताकत लगा रहे हैं कि भारत में राफेल विमान न आ पाए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।