US में प्रोटोकॉल तोड़कर PM मोदी ने पेश की स्वच्छता की मिसाल, जमीन पर झुककर उठाये गिरे हुये फूल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 22, 2019   10:12
US में प्रोटोकॉल तोड़कर PM मोदी ने पेश की स्वच्छता की मिसाल, जमीन पर झुककर उठाये गिरे हुये फूल

‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मोदी जॉर्ज बुश अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर यहां शनिवार को पहुंचे। यहां एक अमेरिकी प्रतिनिधि मंडल ने उनका स्वागत फूलों के गुलदस्ते से किया।

ह्यूस्टन। स्वच्छता के प्रति देश में जागरुकता लाने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के यहां पहुंचने के बाद एक ऐसी छोटी सी घटना हुई जिसने संदेश दिया कि उनकी कथनी और करनी में अंतर नहीं है। दरअसल यहां मोदी का स्वागत करने के दौरान उन्हें फूलों का एक गुलदस्ता दिया गया, जिसमें से एक फूल नीचे गिर गया और मोदी ने सभी को चौंकाते हुए खुद से उसे उठाया।

इसे भी पढ़ें: ‘हाउडी मोदी’ ट्रम्प, मोदी के साथ दोनों देशों के लिए भी फायदे की बात: मुकेश अघी

‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मोदी जॉर्ज बुश अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर यहां शनिवार को पहुंचे। यहां एक अमेरिकी प्रतिनिधि मंडल ने उनका स्वागत फूलों के गुलदस्ते से किया। इसी दौरान एक फूल गुलदस्ते से गिर गया, जिसे मोदी ने खुद से उठाया।

बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन लिंकन सेंटर में प्रधानमंत्री मोदी को ‘ ग्लोबल गोलकीपर्स अवॉर्ड’ से सम्मानित करेंगे। यह पुरस्कार उन्हें ‘स्वच्छ भारत’ अभियान के नेतृत्व के लिए दिया जा रहा है। दो अक्टूबर, 2014 से शुरू किए गए इस कार्यक्रम के तहत करीब 10 करोड़ से ज्यादा शौचालयों का निर्माण भारत में हो चुका है।

इसे भी पढ़ें: हाउडी मोदी इवेंट में शामिल होने के बाद इमरान खान से मुलाकात करेंगे डोनाल्ड ट्रंप





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।