खड़गे के रावण वाले बयान पर मोदी का पलटवार, कांग्रेस में मुझे गाली देने की होड़, जितना कीचड़ उछालोगे उतना कमल खिलेगा

modi
ANI
अंकित सिंह । Dec 01, 2022 12:17PM
प्रधानमंत्री ने गुजरात के कलोल में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 से पहले किसी ने नहीं सोचा था कि भारत मोबाइल की दुनिया में इतनी बड़ी क्रांति कर सकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के रावण वाले बयान पर पलटवार किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के एक चुनावी सभा में साफ तौर पर कहा कि कांग्रेस में मुझे गाली देने की होड़ मची है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जितना कीचड़ उछालोगे, उतना ही कमल खिलेगा। मोदी ने साफ तौर पर कहा कि कांग्रेस में कीचड़ उछालने की प्रतियोगिता है। आपको बता दें कि गुजरात में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार करने पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री ने गुजरात के कलोल में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 से पहले किसी ने नहीं सोचा था कि भारत मोबाइल की दुनिया में इतनी बड़ी क्रांति कर सकता है।

इसे भी पढ़ें: भारत ने संभाली जी-20 की अध्यक्षता, PM मोदी ने बताया एजेंडा, विदेश मंत्री जयशंकर ने भी दिया यह संदेश

मोदी ने कहा कि 2014 में जब आपने मुझे दिल्ली भेजा था, तब वहां मोबाइल फोन बनाने की दो फैक्ट्रियां थीं, आज 200 से ज्यादा हैं। उन्होंने कहा कि मैं गुजरात का बेटा हूं, आपने मुझे जो गुण दिए हैं, गुजरात ने मुझे जो ताकत दी है, इन कांग्रेसियों को परेशानी हो रही है। कांग्रेस के मित्र कान खोल कर सुन लें, आपके लोकतंत्र में आस्था और अविश्वास आपका विषय है, परिवार के लिए जीना है तो आपकी मर्जी, लेकिन एक बात लिख लीजिए, जितना कीचड़ उछालोगे उतना कमल खिलेगा खिल जाएगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कांग्रेस में प्रतिस्पर्धा चल रही है, कौन मोदी को ज्यादा अपशब्द कह सकता है। आपको बता दें कि खड़के के बयान को लेकर भाजपा जबरदस्त तरीके से कांग्रेस पर हमलावर है। 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Gujarat में Modi को 50 किलोमीटर लंबा रोड शो, बनेगा नया रिकॉर्ड

इससे पहले राजनाथ सिंह ने कहा था कि कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे की प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ ‘‘रावण’’ वाली टिप्पणी ‘‘पूरे कांग्रेस नेतृत्व’’ की मानसिकता को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि गुजरात के लोग उन व्यक्तियों को करारा जवाब देंगे, जिन्होंने प्रधानमंत्री के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया, जो “गुजरात का सम्मान और गौरव हैं।” गुजरात में सोमवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए खरगे ने कहा था कि प्रधानमंत्री सभी चुनावों में लोगों से “उनका चेहरा देखकर वोट करने” के लिए कहते हैं। खरगे ने पूछा था, ‘‘क्या आप रावण की तरह 100 सिर वाले हैं।’’ खरगे की टिप्पणी को भाजपा ने गुजरात के लोगों का अपमान करार दिया था। सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री के लिए कांग्रेस अध्यक्ष ने जिस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया है, वह सिर्फ खड़गे की नहीं बल्कि पूरे कांग्रेस नेतृत्व की मानसिकता का प्रतिबिंब है।” 

अन्य न्यूज़