प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 जून को टॉयकैथॉन-2021 के प्रतिभागियों के साथ करेंगे संवाद

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 23, 2021   21:07
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 जून को टॉयकैथॉन-2021 के प्रतिभागियों के साथ करेंगे संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को टॉयकैथॉन-2021 के प्रतिभागियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संवाद करेंगे। इस आयोजन का उद्देश्य अभिनव खिलौनों और गेम्स के लिए नए विचारों को क्राउड-सोर्स द्वारा आमंत्रित करना है।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को टॉयकैथॉन-2021 के प्रतिभागियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संवाद करेंगे। इस आयोजन का उद्देश्य अभिनव खिलौनों और गेम्स के लिए नए विचारों को क्राउड-सोर्स द्वारा आमंत्रित करना है। प्रधानमंत्री ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘24 जून को पूर्वाह्न 11 बजे टॉयकैथॉन-2021 के प्रतिभागियों के साथ संवाद करूंगा, जिसका लक्ष्य भारत को खिलौनों के उत्पादन और संबंधित विचारों का केंद्र बनाने का प्रयास है।’’ इस मौके पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: बैठक में शामिल होने दिल्ली पहुंची महबूबा मुफ्ती, कहा- PM मोदी से खुले मन से होगी बात

टॉयकैथॉन का आयोजन शिक्षा मंत्रालय, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय, एमएसएमई मंत्रालय, डीपीआईआईटी, कपड़ा मंत्रालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय तथा एआईसीटीई संयुक्त रूप से करता है। टॉयकैथॉन, भारत के घरेलू बाजार के साथ-साथ वैश्विक खिलौना बाजार हमारे विनिर्माण क्षेत्र के लिए एक बड़ा अवसर प्रदान करता है। टॉयकैथॉन-2021 का उद्देश्य भारत में खिलौना उद्योग को बढ़ावा देना है, ताकि खिलौना बाजार के व्यापक हिस्से पर भारत अग्रणी हो सके।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।