होने वाले दूल्हे को रास नहीं आई मंगेतर से जुदाई! सगाई के बाद लड़की को ले आया घर, वापस भेजने से किया इंकार

moradabad young man
unsplash
युवक सगाई होने के बाद अपनी मंगेतर को लेकर गायब हो गया। युवती के घर वाले लड़के और उसके परिवार से शादी के बाद युवती को विदा करने की गुहार लगाते रहे। लेकिन युवक अपनी होने वाली पत्नी को घर भेजने के लिए तैयार नहीं था। परेशान होकर युवती के घरवालों ने थाने जाकर युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक युवक सगाई होने के बाद अपनी मंगेतर को लेकर गायब हो गया। युवती के घर वाले लड़के और उसके परिवार से शादी के बाद युवती को विदा करने की गुहार लगाते रहे। लेकिन युवक अपनी होने वाली पत्नी को घर भेजने के लिए तैयार नहीं था। परेशान होकर युवती के घरवालों ने थाने जाकर युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। जिसके बाद पुलिस ने युवती को बरामद करके उसके परिवार के पास भेज दिया। यह घटना से पूरे क्षेत्र चर्चा का विषय बन गई है।

यह मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद के अगवानपुर का है। यहां भगवानपुर निवासी युवती का रिश्ता संभल जनपद निवासी युवक के साथ तय हुआ था। दोनों पक्षों ने आपसी बातचीत के बाद एक महीने पहले ही सगाई की रस्म को पूरा किया था। दोनों पक्षों में यह तय हुआ था कि आगामी गंगा स्नान के बाद शादी की रस्म पूरी की जाएगी। इस दौरान युवती के परिवार वालों ने शादी की तैयारियों के लिए कुछ वक्त मांगा था इसलिए शादी की तारीख निर्धारित नहीं हुई थी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सगाई के बाद युवक और युवतियां आपस में बातचीत करने लगे थे। युवक पर आरोप है कि वह करीब 10 दिन पहले अपनी मंगेतर से मिलने के लिए अगवानपुर आया था। इसके बाद युवक अपने साथ युवती को लेकर चला गया। उसने युवती के घरवालों को यह जानकारी दी थी कि दोनों बाजार घूमने जा रहे हैं। जब देर शाम तक युवती घर नहीं आई तो उसके परिवार वालों को चिंता हुई। घरवालों के कॉल का भी युवती की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला। 

युवती के परिवार वालों ने लड़के के घरवालों को जानकारी दी। युवती के परिवारवाले करीब एक हफ्ते तक लड़की को घर भेजने का आग्रह करते रहे। लेकिन लड़का अपनी मंगेतर को वापस भेजने के लिए तैयार नहीं था। परेशान होकर लड़की के घरवालों ने सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद मामले की कार्यवाही करते हुए लड़की को बरामद करके उसके परिवार वालों को सौंप दिया। चौकी प्रभारी मृदुल कुमार ने बताया कि पुलिस ने युवती को बरामद करने के बाद मेडिकल करवा कर परिवारवालों को सौंप दिया है। आगे की कार्यवाई नियमानुसार होगी।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़