MP बोर्ड के 10वीं-12वीं के नतीजे जारी, असफल छात्रों को निराश होने की जरूरत नहीं, इस योजना से हो सकेंगे पास

MP बोर्ड के 10वीं-12वीं के नतीजे जारी, असफल छात्रों को निराश होने की जरूरत नहीं, इस योजना से हो सकेंगे पास
प्रतिरूप फोटो
ANI Image

परीक्षा परिणाम घोषित होने से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मेरे प्रिय भांजे-भांजियों 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं के परिणाम घोषित होने वाले है, जो सफल होंगे उनको बहुत-बहुत बधाई, लेकिन अगर असफल हुए तो चिंता मत करना। कोविड-19 की परिस्थितियों के बावजूद भी आपने परीक्षा में अच्छे परिणाम के लिए खूब मेहनत की है।

भोपाल। मध्य प्रदेश बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्रों के परिणाम घोषित हो चुके हैं। ऐसे में मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (एमपीबीएसई) ने शुक्रवार को परीक्षा परिणामों की घोषणा की। ऐसे में परीक्षा में असफल हुए छात्रों को परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इन छात्रों के लिए एक योजना बनाई है। जिसके माध्यम से यह छात्र आसानी से परीक्षा में उत्तीर्ण हो सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: 750 करोड़ की लागत से भव्य होगा उज्जैन महाकाल कॉरिडोर, जून माह में पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन 

रुक जाना नहीं योजना

परीक्षा परिणाम घोषित होने से पहले मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे प्रिय भांजे-भांजियों 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं के परिणाम घोषित होने वाले है, जो सफल होंगे उनको बहुत-बहुत बधाई, लेकिन अगर असफल हुए तो चिंता मत करना। कोविड-19 की परिस्थितियों के बावजूद भी आपने परीक्षा में अच्छे परिणाम के लिए खूब मेहनत की है।

उन्होंने कहा कि मेरे प्यारे बच्चों कई बार सफलता और असफलता परिस्थितियों पर निर्भर करती है। यदि असफल होना तो चिंता मत करना, निराश मत होना, 'रुक जाना नहीं योजना' अभी भी चालू है। आप तैयारी के बाद इसी साल फिर से परीक्षा दे सकेंगे, आपका साल भी खराब नहीं होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रिय बेटे-बेटियों, सफलता और असफलता में समान भाव रखना। अगर सफलता नहीं भी मिली, तो फिर से प्रयास करना। मैं फिर एक बार कह रहा हूं, बधाइयां व शुभकामनाएं, लेकिन असफल होने की चिंता भी नहीं करना है। निराश नहीं होना है। फिर आगे की सफलता के लिए और भी मेहनत करना है। बहुत-बहुत शुभकामनाएं ! 

इसे भी पढ़ें: रूस-यूक्रेन संकट के बीच गेहूं निर्यात की मांग बढ़ने से मध्य प्रदेश के किसानों को फायदा 

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में रुक जाना नहीं योजना छात्रों को शिक्षा जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से शुरू की गई है। इस योजना के माध्यम से छात्र बिना साल बर्बाद किए फिर से परीक्षा दे सकते हैं और अगली क्लास में प्रवेश कर सकते हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...