पीवी नरसिंह राव की जयंती पर उनके व्यक्तित्व, कृतित्व और विद्वत्ता को नायडू ने किया प्रणाम

naidu-bowed-down-on-pv-narasimha-rao-birth-anniversary-to-his-personality-creed-and-scholarship
उपराष्ट्रपति ने राव की 98वीं जयंती पर कहा, “आपने जिन आर्थिक सुधारों को प्रारंभ किया देश उन पर आगे बढ़ा और आज विश्व की सबसे तेज बढ़ने वाली अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। पुण्य स्मृति में विनम्र श्रद्धांजलि।” उल्लेखनीय है कि देश के नौवें प्रधानमंत्री के रूप में राव का कार्यकाल 1991 से 1996 तक था।

नयी दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री पी. वी. नरसिंह राव की जयंती पर उनको श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए देश में आर्थिक सुधारों की दिशा में किए गए उनके कार्यों को याद किया। नायडू ने ट्वीट कर कहा, “भारत के पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिंह राव जी की जन्म जयंती के अवसर पर उनके व्यक्तित्व,कृतित्व और विद्वत्ता को सादर प्रणाम करता हूं। आपने अपने सुदीर्घ यशस्वी सार्वजनिक जीवन में निष्ठापूर्वक जनसेवा की, जो जन प्रतिनिधियों के लिए अनुकरणीय है।” राव के कार्यकाल में शुरू हुए आर्थिक सुधार कार्यक्रमों का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा, “आपने विषम परिस्थितियों में देश की अर्थव्यवस्था को एक नई दिशा और गति प्रदान की। 

इसे भी पढ़ें: पूर्व PM के पोते ने कहा, PV नरसिंह राव के साथ हुए ‘अन्याय’ के लिए माफी मांगें राहुल-सोनिया

आपकी देश के प्रति निष्ठा और दूरदृष्टि आज भी हमारा मार्गदर्शन करती है।” उपराष्ट्रपति ने राव की 98वीं जयंती पर कहा, “आपने जिन आर्थिक सुधारों को प्रारंभ किया देश उन पर आगे बढ़ा और आज विश्व की सबसे तेज बढ़ने वाली अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। पुण्य स्मृति में विनम्र श्रद्धांजलि।” उल्लेखनीय है कि देश के नौवें प्रधानमंत्री के रूप में राव का कार्यकाल 1991 से 1996 तक था। 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़