पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में 75,000 लाभार्थियों को PMAY-U के तहत सौंपी घरों की चाबियां

पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में 75,000 लाभार्थियों को PMAY-U के तहत सौंपी घरों की चाबियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में 75,000 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी (पीएमएवाई-यू) घरों की चाबियां डिजिटल रूप से सौंपी। वह उत्तर प्रदेश में योजना के लाभार्थियों के साथ भी बातचीत भी की है।

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में 75,000 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी (पीएमएवाई-यू) घरों की चाबियां डिजिटल रूप से सौंपी। वह उत्तर प्रदेश में योजना के लाभार्थियों के साथ भी बातचीत भी की है। प्रधानमंत्री आवास योजना ने 17.3 लाख घरों को मंजूरी दी है। अब तक 8.8 लाख लाभार्थियों को मकान दिए जा चुके हैं। 

इसे भी पढ़ें: पटाखे बनाने वाली फैक्टरी में विस्फोट, मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हुई 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज लखनऊ के दौरे पर हैं। उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं, इसके कारण पीएम मोदी का लखनऊ दौरा काफी अलम माना जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आजादी के 75वें वर्ष के मौके पर मनाए जा रहे अमृत महोत्सव में शामिल हुए साथ ही इसके तहत आयोजित ‘‘नया शहरी भारत: शहरी परिदृश्य में बदलाव’’ सम्मेलन-सह-प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ में अर्बन कॉन्क्लेव का आयोजन अन्य उभरते और आने वाले शहरों के साथ इस शहर की एक नई तस्वीर खींचने में मदद करेगा। पीएम ने नए भारत का सपना देखा है। इसके लिए वह लगातार काम कर रहे हैं। भारत उनके सपने को साकार होते देख रहा है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।