राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की आबोहवा हुई खराब, गाजियाबाद सबसे ज्यादा प्रदूषित

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 26, 2020   16:22
राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की आबोहवा हुई खराब, गाजियाबाद सबसे ज्यादा प्रदूषित

क्षेत्रीय प्रदूषण अधिकारी प्रवीण कुमार ने बताया कि वायु प्रदूषण को रोकने के लिए प्रदूषण विभाग, नोएडा प्राधिकरण तथा जिला प्रशासन लगातार कदम उठा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसके तहत कई लोगों के खिलाफ बुधवार को तथा बृहस्पतिवार को कार्रवाई की गई ,तथा अर्थदंड वसूला गया

नोएडा। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले की वायु गुणवत्ता बृहस्पतिवार को भी खराब की श्रेणी में रही और यहां वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 382 रहा। वायु प्रदूषण सूचकांक ऐप समीर के अनुसार बृहस्पतिवार सुबह गाजियाबाद मेंएक्यूआई 382 रहा, जो खराब की श्रेणी में आता है।

दिल्ली का एक्यूआई 367 नोएडा में एक्यूआई 360,ग्रेटर नोएडा में 356, हापुड़ में 272, फरीदाबाद में 344, गुरुग्राम में 293, आगरा में 316,बल्लभगढ़ में 146, भिवानी में 336 और मेरठ में 288 रहा। क्षेत्रीय प्रदूषण अधिकारी प्रवीण कुमार ने बताया कि वायु प्रदूषण को रोकने के लिए प्रदूषण विभाग, नोएडा प्राधिकरण तथा जिला प्रशासन लगातार कदम उठा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसके तहत कई लोगों के खिलाफ बुधवार को तथा बृहस्पतिवार को कार्रवाई की गई ,तथा अर्थदंड वसूला गया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...