PM मोदी का मुरीद हुआ New York Times, बताया ट्रंप और पुतिन से ज्यादा लोकप्रिय

modi
अभिनय आकाश । May 19, 2020 11:33AM
न्यूयॉर्क टाइम्स के लेख में कहा गया है कि लॉकडाउन की घोषणा चार घंटे पहले होने के बावजूद जनता ने इसका पालन किया। पीएम ने अलग-अलग विचारधारा के राज्यों से बेहतरीन तालमेल बनाया है।

प्रधानमंत्री जब बोलते हैं तो पूरा देश सुनता है। कोरोना ने भारत ही नहीं पूरे विश्व में कोहराम मचाया हुआ है। इस संकट के समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अभिवावक की तरह न ही सिर्फ लोगों का साहस बढ़ाया बल्कि उन्हें तमाम आशंकाओं को निर्मूल कर उचित नियमों के तहत चलते हुए इस वायरस को दूर करने का रास्ता भी सुझाया। पीएम मोदी ने जब लॉकडाउन की घोषणा करने वाले संबोधन किया तो उसे  दो-तीन करोड़ नहीं बल्कि पूरे 19.7 करोड़ लोगों ने देखा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कार्यकाल की सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक का सामना कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में रहेंगे अब दो जोन, रैड एवं ग्रीन, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता को किया संबोधित

इस महामारी को महाचुनौती की संज्ञा दी जाए तो अतिशयोक्ति नहीं होगी। सुपर पावर मुल्क होने का दंभ भरने वाला अमेरिका, बात-बात पर दुनिया को आंखें दिखाने वाला चीन और दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक रूस जैसे देशों के बीच भारत ने एक बड़ा और असरदार देश न सिर्फ बनकर दिखाया है बल्कि संकट के समय में अन्य देशों के लिए सहयोग का हाथ भी बढ़ाया है।  हाल के दिनों में कोविड-19 से निपटने में भारत सरकार के कदमों एवं प्रयासों की सराहना पश्चिमी मीडिया ने की है। अब न्यूयॉर्क टाइम्स ने पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि संकट के समय पूरा भारत मोदी के पीछे खड़ा हो गया है। भारत के लोग अपनी समस्याओं को भुलाकर पीएम मोदी का साथ दे रहे हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपने लेख में लिखा है कि कोरोना महामारी के दौरान भी प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता बढ़ी है। न्यूयॉर्क टाइम्स ने लिखा है कि पीएम मोदी के साथ खड़ा है भारत। ओपिनियन पोल के मुताबिक पीएम का समर्थन 90 फीसदी तक पहुंचा है। 

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री ने चक्रवात अम्फान की तैयारियों का जायजा लिया, हर संभव मदद का दिया भरोसा

ट्रंप, पुतिन से भी लोकप्रिय हैं नरेंद्र मोदी

लेख के मुताबिक पीएम मोदी की तुलना अक्सर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से होती है लेकिन वह इन दोनों नेताओं की तुलना में इस संकट से ज्यादा प्रभावी तौर पर निपटे हैं।

इसे भी पढ़ें: MHA का राज्यों को निर्देश, कहा- लॉकडाउन 4.0 के दिशानिर्देशों में नहीं कर सकते बदलाव

जनता पीएम के साथ खड़ी

इस लेख में यह भी कहा गया है कि लॉकडाउन की घोषणा चार घंटे पहले होने के बावजूद जनता ने इसका पालन किया। पीएम ने अलग-अलग विचारधारा के राज्यों से बेहतरीन तालमेल बनाया है। लेख में कहा गया है कि कोरोना के दौर में भी पीएम मोदी की लोकप्रियता बढ़ी है और उनके साथ पूरा भारत खड़ा है। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़