NIA की कश्मीर में बड़ी कार्रवाई, कारोबारियों के सात ठिकानों पर की छापेमारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 23 2019 3:22PM
NIA की कश्मीर में बड़ी कार्रवाई, कारोबारियों के सात ठिकानों पर की छापेमारी
Image Source: Google

अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी में एनआईए के साथ राज्य पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के जवान भी शामिल थे। ये छापे सबूत इकठ्ठा करने के मकसद से सुबह के वक्त मारे गए।

श्रीनगर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को श्रीनगर और पुलवामा में सीमा पार से कारोबार के सिलसिले में कुछ कारोबारियों के सात ठिकानों पर छापा मारा। इस कारोबार के जरिये आतंकवादी समूह जम्मू कश्मीर में समस्या खड़ी करने के लिये धन भेजने में कर रहे थे।अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिन व्यापारियों के यहां छापे मारे गए हैं उनमें तनवीर वानी का नाम अहम है। वानी दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में एलओसी (क्रॉस-लाइन ऑफ कंट्रोल) ट्रेडर्स एसोसिएशन का अध्यक्ष है।

इसे भी पढ़ें: अंसारुल्ला आतंकवादी मॉड्यूल मामले में NIA ने तमिलनाडु में की छापेमारी

अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी में एनआईए के साथ राज्य पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के जवान भी शामिल थे। ये छापे सबूत इकठ्ठा करने के मकसद से सुबह के वक्त मारे गए। एनआईए ने एक बयान में पहले कहा था कि उसके पास इस बात की पुख्ता जानकारी है कि भारत में पाकिस्तान से बड़े पैमाने पर धन का प्रवाह हो रहा है। कैलिफोर्निया बादाम के आयात के बहाने सीमा पार कारोबार के जरिए पाकिस्तान से भारत में धन का अंतरण किया जा रहा था।

इसे भी पढ़ें: आतंकवाद का कोई राइट या लेफ्ट नहीं होता, आतंकवाद सिर्फ आतंकवाद होता है: अमित शाह



एजेंसी ने कहा राज्य की नीति के तहत सीमा पार कारोबार व्यवस्था के जरिये तीसरे पक्ष के सामान के व्यापार करने पर प्रतिबंध है और ऐसा इस नीति का घोर उल्लंघन करके किया जा रहा था। ऐसी जानकारी सामने आई है जिससे संकेत मिलता है कि इस धन का इस्तेमाल राज्य में आतंकवाद और अलगाववाद की आग को हवा देने में हो रहा है।

ट्रंप की हुई इंटरनेशनल बेइज्जती, वीडियो देखने के लिए क्लिक करें:

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video