दिल्ली में हटा नाइट कर्फ्यू, 1 अप्रैल से पूरी तरह से खुलेंगे स्कूल

दिल्ली में हटा नाइट कर्फ्यू, 1 अप्रैल से पूरी तरह से खुलेंगे स्कूल

बैठक में लिए गए फैसलों के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया। अपने ट्वीट में केजरीवाल ने लिखा कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सभी पाबंदियों को हटा लिया है, क्योंकि स्थिति में सुधार हुआ है और लोगों को नौकरियां जाने की वजह से कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

नयी दिल्ली। दिल्ली में कोरोनावायरस के मामलों में लगातार कमी देखी जा रही है। इन सब के बीच पहले ही दिल्ली में कई तरह के पाबंदियों को खत्म कर दिया गया है। आज दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक हुई। इस बैठक में दिल्ली में नाइट कर्फ्यू सहित कई कोरोना प्रतिबंधों को खत्म करने का फैसला लिया गया। इसके साथ ही स्कूलों को खोलने को लेकर भी बड़ा फैसला लिया गया। आज की बैठक में डीडीएमए की ओर से सभी पाबंदियों को हटाने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि स्कूल 1 अप्रैल से पूरी तरह से खुल जाएंगे। मास्क ना पहनने पर अब सिर्फ 500 रुपये का जुर्माना देना होगा। आपको बता दें कि उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में यह बैठक हुई जिसमें दिल्ली सरकार के लोग भी मौजूद रहे।

बैठक में लिए गए फैसलों के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया। अपने ट्वीट में केजरीवाल ने लिखा कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सभी पाबंदियों को हटा लिया है, क्योंकि स्थिति में सुधार हुआ है और लोगों को नौकरियां जाने की वजह से कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के स्कूलों में अब ‘हाइब्रिड’ माध्यम (ऑनलाइन और ऑफलाइन) से पढ़ाई नहीं होगी और सभी स्कूल एक अप्रैल से पूरी तरह खुलेंगे। मास्क ना पहनने पर अब 500 रुपये का जुर्माना होगा। सभी लोग अब भी संक्रमण को लेकर सतर्क रहें। सरकार कड़ी नजर रखेगी। केजरीवाल ने कहा कि कोविड-19 के मामले कम होने और पाबंदियों से लोगों को हो रही परेशानी के मद्देनजर ये फैसले किए गए हैं। 

दिल्ली में कोरोना के 556 नये मामले, छह लोगों की मौत

दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 556 नये मामले सामने आये हैं और छह लोगों की संक्रमण से मौत हो गयी है। राजधानी में संक्रमण दर 1.10 फीसदी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में इसकी जानकारी दी गयी है। बुलेटिन में कहा गया है कि एक दिन पहले की गई जांच की संख्या 50,591 थी, जबकि एक दिन में 618 मरीजों को छुट्टी दे दी गयी। इसमें कहा गया है कि संक्रमितों और मरने वालों की नयी संख्या सामने आने के बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 18,58,154 हो गयी है जबकि मरने वालों की संख्या 26,115 पर पहुंच गयी है। राजधानी में बुधवार को संक्रमण दर 1.05 प्रतिशत थी जबकि तीन लोगों की मौत हुयी और कोविड के 583 नये मामले सामने आये थे। दिल्ली के अस्पतालों में 15,294 बिस्तर कोविड मरीजों के लिये है जिसमें से 226 पर मरीज हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।