उत्तराखंड में 727 उम्मीदवारों के नामांकन वैध, 23 नामांकन खारिज

pushkar singh dhami
उत्तराखंड में 727 उम्मीदवारों के नामांकन वैध। कुल 23 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र विभिन्न आधार पर खारिज कर दिए गए। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 28 जनवरी को थी और कुल 750 प्रत्याशियों ने अपने पर्चे दाखिल किए थे।

देहरादून। उत्तराखंड में 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में 70 विधानसभा सीटों पर कुल 727 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र सही पाए गए हैं। उत्तराखंड के सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रताप सिंह शाह ने रविवार को देहरादून में बताया कि दाखिल नामांकन पत्रों की शनिवार को ​जांच की गई और 727 उम्मीदवारों के पर्चे सही पाए गए। कुल 23 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र विभिन्न आधार पर खारिज कर दिए गए। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 28 जनवरी को थी और कुल 750 प्रत्याशियों ने अपने पर्चे दाखिल किए थे।

इसे भी पढ़ें: धामी बनाम रावत, उत्तराखंड में होगा कड़ा मुकाबला; करो या मरो’ का युद्ध लड़ रही कांग्रेस

सोमवार तक प्रत्याशियों द्वारा अपने नाम वापस लिए जा सकेंगे। चुनाव के लिए नामांकन पत्र ​दाखिल करने वाले प्रमुख नामों में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (खटीमा), कांग्रेस महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (लालकुआं), प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक (हरिद्वार), प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल (श्रीनगर) और आप के मुख्यमंत्री पद के दावेदार कर्नल अजय कोठियाल (गंगोत्री) शामिल हैं। प्रदेश में कुल 82.37 लाख मतदाता हैं जो प्रदेश की पांचवीं विधानसभा के 70 प्रतिनिधियों के चुनाव के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़