वीवीपैट पर न्यायालय के फैसले से ‘पूरी तरह संतुष्ट” नहीं - चंद्रबाबू नायडू

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 9 2019 6:41PM
वीवीपैट पर न्यायालय के फैसले से ‘पूरी तरह संतुष्ट” नहीं - चंद्रबाबू नायडू
Image Source: Google

उच्चतम न्यायालय ने चुनाव आयोग को सोमवार को निर्देश दिया था कि बृहस्पतिवार से शुरू हो रहे लोकसभा चुनावों के लिए वीवीपैट पर्चियों के ईवीएम से मिलान को प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केन्द्र से बढ़ाकर पांच केन्द्र में किया जाए।

मछलीपट्टनम। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने मंगलवार को कहा कि वह वीवीपैट पर उच्चतम न्यायालय के फैसले से “पूरी तरह संतुष्ट” नहीं हैं और चुनाव आयोग को यह सुनिश्चित करना होगा कि वीवीपैट पर्चियों के ईवीएम से मिलान में कोई अंतर न हो। उन्होंने सुझाया कि किसी तरह का अंतर आने पर चुनाव आयोग को देश में सभी वीवीपैट की गणना सुनिश्चित करनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: एचडी देवगौड़ा ने चंद्रबाबू नायडू को बताया प्रधानमंत्री पद की पसंद

उच्चतम न्यायालय ने चुनाव आयोग को सोमवार को निर्देश दिया था कि बृहस्पतिवार से शुरू हो रहे लोकसभा चुनावों के लिए वीवीपैट पर्चियों के ईवीएम से मिलान को प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केन्द्र से बढ़ाकर पांच केन्द्र में किया जाए।  नायडू ने पीटीआई-भाषा को बताया, “मैं पूरी तरह संतुष्ट नहीं हूं। लेकिन कुछ नहीं से कुछ बेहतर है।”
हालांकि उन्होंने कहा कि पांच वीवीपैट की गणना से भी भाजपा की संभावनाओं को “झटका” लगेगा। पहली बार किसी लोकसभा चुनाव में वीवीपैट मशीनों का प्रयोग हो रहा है हालांकि कुछ संसदीय एवं विधानसभा सीटों पर उपचुनावों में इनका इस्तेमाल किया जा चुका है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video