सिद्धू ही नहीं कांग्रेस पार्टी के 'बड़े भाई' हैं इमरान? बयान के बचाव में उतरे मंत्री और सांसद

सिद्धू ही नहीं कांग्रेस पार्टी के 'बड़े भाई' हैं इमरान? बयान के बचाव में उतरे मंत्री और सांसद

पंजाब सरकार में मंत्री परगट सिंह ने सिद्धू के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि जब प्रधानमंत्री मोदी पाकिस्तान जाते हैं तो वो 'देश प्रेमी' होते हैं। जब सिद्धू जाते हैं तो वे 'देश द्रोही' हो जाते हैं। इसके साथ ही परगट सिंह ने कहा कि क्या मैं आपको भाई नहीं कह सकता। हम गुरु नानक देव के दर्शन का पालन करते हैं।

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर पाकिस्तान गए और जिसकी उम्मीद थी वही हुआ। एक बार फिर अपने बयानों की वजह से नवजोत सिंह सिद्धू विवादों में हैं। नवजोत सिंह सिद्धू गए तो गुरु दर्शन के लिए थे। लेकिन करतारपुर पहुंच कर इमरान की शान में कसीदे पढ़ने लगे। सिद्धू ने इमरान खान को बड़ा भाई बताया। वहीं बीजेपी ने इसे कांग्रेस की सोची समझी साजिश बताया है। लेकिन सिद्धू के बयान को लेकर कांग्रेस पार्टी के कई नेता समर्थन में उतर आए हैं। इसमें पंजाब से सांसद और राज्य सरकार के मंत्री भी शामिल हैं। 

सिद्धू ने इमरान को बताया बड़ा भाई 

करतारपुर में दर्शन के लिए पहुंचे सिद्धू का यहां पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल ने स्वागत किया। फूल बरसाए गए और माला पहनाई गई। करतारपुर के सीईओ ने सिद्धू का स्वागत करते हुए कहा, 'इमरान खान की ओर से आपका स्वागत करता हूं।'' इस पर सिद्धू ने कहा, ''इमरान खान मेरा बड़ा भाई है। उसने मुझे बहुत प्यार दिया है।'' नवजोत सिंह सिद्धू ने सरहदें खोलने की अपली करते हुए भारत और पाकिस्तान के बीच व्यापार शुरू करने की हिमायत भी की।  नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान में भव्य स्वागत हुआ। करतारपुर कॉरिडोर को खोले जाने का श्रेय पहले ही सिद्धू ने पीएम मोदी और इमरान खान को दिया था। 

इसे भी पढ़ें: करतारपुर पहुंचे सिद्धू ने इमरान खान को बताया बड़ा भाई, भाजपा ने साधा कांग्रेस पर निशाना

कांग्रेस नेताओं ने किया समर्थन

पंजाब सरकार में मंत्री परगट सिंह ने सिद्धू के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि जब प्रधानमंत्री मोदी पाकिस्तान जाते हैं तो वो 'देश प्रेमी' होते हैं। जब सिद्धू जाते हैं तो वे 'देश द्रोही' हो जाते हैं। इसके साथ ही परगट सिंह ने कहा कि क्या मैं आपको भाई नहीं कह सकता। हम गुरु नानक देव के दर्शन का पालन करते हैं। इसके साथ ही कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला ने सिद्धू के समर्थन में बयान देते हुए कहा कि बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी उपचुनाव हार चुकी है उनके पास अब कोई रास्ता नहीं हैं, इसलिए वो इस तरह के सवाल उठा रही है।  

बीजेपी ने उठाए सवाल 

बीजेपी ने नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना ‘बड़ा भाई’ बताने को लेकर कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि उसे हिन्दुत्व में बोको हरम और आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठन दिखते हैं जबकि खान (इमरान) उसे ‘‘भाई जान’’ नजर आते हैं। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...