मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की अधिसूचना जारी, 22 फरवरी से शुरू होगा 33 दिवसीय बजट सत्र

मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की अधिसूचना जारी, 22 फरवरी से शुरू होगा 33 दिवसीय बजट सत्र

इस 33 दिवसीय सत्र के दौरान सदन की कुल 23 बैठकें होंगी। इस दौरान आगामी वित्तीय वर्ष 2021-2022 का बजट प्रस्तुत होगा तथा शासकीय एवं अशासकीय कार्य संपादित किये जायेंगे।

भोपाल। मध्य प्रदेश की पंद्रहवीं विधानसभा का आगामी बजट सत्र 22 फरवरी से शुरू होगा। यह 33 दिवसीय सत्र 26 मार्च तक चलेगा। इस संबंध में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल द्वारा अनुमोदित तदाशय की अधिसूचना  विधानसभा सचिवालय द्वारा जारी कर दी गई है। यह प्रदेश की पंद्रहवीं विधानसभा का आठवां सत्र होगा।

 

इसे भी पढ़ें: बेटियों की सुरक्षा, जागरूकता, पोषण, ज्ञान और स्वास्थ्य का अनूठा अभियान है पंख

विधानसभा के प्रमुख सचिव अवधेश प्रातप सिंह ने बताया कि बजट सत्र की शुरुआत आगामी 22 फरवरी को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से होगी। इस 33 दिवसीय सत्र के दौरान सदन की कुल 23 बैठकें होंगी। इस दौरान आगामी वित्तीय वर्ष 2021-2022 का बजट प्रस्तुत होगा तथा शासकीय एवं अशासकीय कार्य संपादित किये जायेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने ममता बनर्जी को रामायण भेजकर की पाठ करने की अपील

उन्होंने बताया कि बजट सत्र के लिए विधानसभा सचिवालय में अशासकीय विधेयकों की सूचनाएं आगामी 24 फरवरी तक तथा अशासकीय संकल्पों की सूचनाएं 11 फरवरी तक प्राप्त की जाएंगी। जबकि स्थगन प्रस्ताव, ध्यानाकर्षण प्रस्ताव तथा नियम-267 के अधीन दी जाने वाली सूचनाएं विधानसभा सचिवालय में 16 फरवरी से कार्यालयीन समय में प्राप्त की जाएंगी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।