नये साल पर जश्न नहीं मना सकेंगे लोग, इस बड़े राज्य की सरकार ने जारी किए नये आदेश

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 1, 2021   08:36
नये साल पर जश्न नहीं मना सकेंगे लोग, इस बड़े राज्य की सरकार ने जारी किए नये आदेश

ओडिशा सरकार ने होटलों और अन्य सभी सार्वजनिक स्थानों पर नए साल का जश्न मनाने पर मंगलवार को रोक लगा दी। सरकार का कहना है कि इस तरह से लोगों के एकत्र होने से कोविड​​-19 संक्रमण के फैलने का अधिक खतरा है।

भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार ने होटलों और अन्य सभी सार्वजनिक स्थानों पर नए साल का जश्न मनाने पर मंगलवार को रोक लगा दी। सरकार का कहना है कि इस तरह से लोगों के एकत्र होने से कोविड​​-19 संक्रमण के फैलने का अधिक खतरा है। पार्कों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर पिकनिक पर भी रोक लगा दी गई है। विशेष राहत आयुक्त ने दिसंबर के लिए नवीकृत कोविड दिशा-निर्देशों में कहा कि नए साल की पूर्व संध्या के मौके पर खुले में किसी भी सामुदायिक भोज की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में एक महीने तक चली मतदाता सूची संशोधन प्रक्रिया का समापन हुआ

मतौर पर लोग 31 दिसंबर और एक जनवरी को नए साल का स्वागत करने के लिए होटल, रेस्तरां, क्लब, पार्क और कन्वेंशन हॉल में बड़ी संख्या में इकट्ठा होते हैं। एक आदेश में कहा गया है कि इस तरह से लोगों के एकत्र होने पर कोविड के प्रसार का अधिक खतरा है, इसलिए नव वर्ष की पूर्व संध्या और नये साल पर सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाई गई है।

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

राज्य में सप्ताहांत में कोई बंद नहीं होगा और सभी शहरी क्षेत्रों में हर रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू रहेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...